भारती एयरटेल ने ब्लॉकचेन टेक स्टार्टअप अकिलीज़ में रणनीतिक हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया
भारती एयरटेल ने ब्लॉकचेन टेक स्टार्टअप अकिलीज़ में रणनीतिक हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया
Share:

 

भारती एयरटेल ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने सिंगापुर में स्थित एक ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी स्टार्टअप, एकिलिज़ में एक रणनीतिक स्थिति हासिल कर ली है। व्यापार द्वारा सौदे की वित्तीय बारीकियों का खुलासा नहीं किया गया था। एटम एक पेटेंटेड हाइब्रिड ब्लॉकचैन प्लेटफॉर्म है जिसे अकिलिज द्वारा विकसित किया गया है, जो डिफरेंशियल प्राइवेसी को डिस्ट्रिब्यूटेड डिजिटल लेज़र पर फ़ेडरेटेड लर्निंग के साथ जोड़ता है। तेजी से फैलती डिजिटल अर्थव्यवस्था में, जो तेजी से विकेंद्रीकृत होती जा रही है, यह विपणक को ग्राहकों के साथ संवाद करने के लिए सुरक्षित और सहमति-आधारित समाधान बनाने की अनुमति देता है।

भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा कि वह अपने तेजी से बढ़ते एडटेक (एयरटेल विज्ञापन), डिजिटल एंटरटेनमेंट (विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सस्ट्रीम), और डिजिटल मार्केटप्लेस (एयरटेल थैंक्स ऐप) सेवाओं में बड़े पैमाने पर अकिलिज़ की बेहतर ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करने की योजना बना रही है। "एयरटेल में, हम नवीन तकनीकों का अध्ययन करने में बहुत समय व्यतीत कर रहे हैं जो भारत को भविष्य में और अधिक डिजिटल रूप से कनेक्ट होने में मदद करेंगे। हम नवाचार पर हमारे निरंतर ध्यान के परिणामस्वरूप एयरटेल के भीतर नए विकास इंजनों को अनलॉक करने में सक्षम हैं" के सीईओ एयरटेल डिजिटल, आदर्श नायर।

"ब्लॉकचैन तकनीक आगे बढ़ रही है, और हम इसे एडटेक, क्रिएटर इकॉनमी और लॉयल्टी प्रोग्राम जैसे क्षेत्रों में उपयोग करते हुए देख रहे हैं। हम रोमांचित हैं कि एकिलिज़ ने हमारे स्टार्टअप एक्सेलेरेटर प्रोग्राम में शामिल होने और एयरटेल के डिजिटल इनोवेशन फैक्ट्री का हिस्सा बनने का फैसला किया है" अकिलिज़ के संस्थापक सीईओ गौथमन रागोथमन ने सौदे के जवाब में कहा, "हम एयरटेल के डिजिटल इनोवेशन प्ले का हिस्सा बनने और भारत को अपनी तरह की पहली ब्लॉकचेन तकनीक देने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं।"

यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए केंद्र सरकार ने जारी की एडवाइजरी और हेल्पलाइन नंबर्स

यूक्रेन में भारतीय छात्रों की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित कर रहा है भारत: विदेश मंत्रालय

स्ट्रीट फ़ूड के हैं शौकीन तो भारत की इन जगहों पर खाएं जरूर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -