जिस स्टेडियम से कमलनाथ को निकाला बाहर, वहां नहीं रुकेंगे राहुल गांधी
जिस स्टेडियम से कमलनाथ को निकाला बाहर, वहां नहीं रुकेंगे राहुल गांधी
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के कार्यक्रम को लेकर बड़े परिवर्तन किए गए हैं। 20 नवंबर की जगह अब यह यात्रा 23 नवंबर को मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी। इसी प्रकार जिस खालसा स्टेडियम में गुरुनानक जयंती पर कमलनाथ को बेइज्जत किया गया था, वहां राहुल गांधी नहीं रुकेंगे। कांग्रेस ने विवाद टालने के लिए रुट में थोड़ा परिवर्तन किया है। 

मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के प्रवेश करने से पहले ही विवाद आरम्भ हो गए हैं। बुरहानपुर, खंडवा, सनावद, बड़वाह होते हुए यात्रा इंदौर में प्रवेश करेगी। राहुल गांधी इंदौर में एक दिन का विश्राम भी करेंगे। पहले इसके लिए खालसा स्टेडियम को चुना गया था, किन्तु कमलनाथ की पिछली यात्रा में उठे विवाद के पश्चात् कांग्रेस कोई नया विवाद मोल लेना नहीं चाहती। इस कारण अब यात्रा को रुकवाने के लिए वैष्णव स्टेडियम को चुना गया है। खालसा स्टेडियम में सांस्कृतिक आयोजन होंगे। 10 दिन पहले कमलनाथ इंदौर मेें भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के संबंध में इंदौर आए थे तो वे सिख समाज के आयोजन मेें भी गए थेे। वहां उनके स्वागत से सिख समाज के कीर्तनकार नाराज हो गए थे तथा उन्होंने इंदौर नहीं आने का निर्णय लिया था।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के चलते बम धमाके की धमकी की चिट्ठी भी ख़बरों मेें हैं। इस मामले में पुलिस ने कुछ व्यक्तियों को गिरफ्त में भी लिया है। कांग्रेस को आशंका है कि खालसा स्टेेडियम में यात्रा रोकने को लेकर भी कुछ विवाद खड़ा हो सकता है। तत्पश्चात, ही दूसरे विकल्पों पर विचार आरम्भ हो गया था। वैष्णव स्टेडियम भी खालसा स्टेडियम के सामने है। अब यात्रा वैष्णव स्टेडिमय मेें रुकेगी एवं सांस्कृतिक आयोजन के लिए खालसा स्टेडियम रखा गया है। कांग्रेस ने यात्रा को लेकर अलग-अलग लोगों को जिम्मेदारियां दी है। इंदौर में केवल नुक्कड़ सभा ही होगी। बड़ी आमसभा के लिए उज्जैन को चुना गया है। वहां प्रियंका गांधी भी यात्रा में सम्मिलित हो सकती हैं। 

'मोदी के दिल में सोनिया के प्रति हमदर्दी..', आखिर क्या कहना चाहते हैं सुब्रमण्यम स्वामी ?

'मुझे ऊँगली टेढ़ी करनी आती है..', क्या LG को धमकी दे रहे CM केजरीवाल ?

जेल में मसाज कराते नजर आए सत्येंद्र जैन, वीडियो वायरल होते ही मचा सियासी बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -