कांग्रेस पर कर्नाटक के अपमान का आरोप, विवादों में फंसी ‘भारत जोड़ो यात्रा’
कांग्रेस पर कर्नाटक के अपमान का आरोप, विवादों में फंसी ‘भारत जोड़ो यात्रा’
Share:

बेंगलुरु: राहुल गाँधी की तथाकथित ‘भारत जोड़ो’ यात्रा एक बार फिर विवादों में नजर आ रही है। जी दरअसल कर्नाटक नव निर्माण समिति समेत कई कन्नड़ समर्थक संगठनों ने कांग्रेस और राहुल गाँधी को चेतावनी दी है। जी दरअसल इन संगठनों का कहना है, 'किसी को भी कर्नाटक के झंडे का दुरुपयोग करने का अधिकार नहीं है। कांग्रेस इसमें राहुल गाँधी की फोटो लगा रही है यह बेहद शर्मनाक है।' जी दरअसल सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रविवार (2 अक्टूबर 2022) को मैसूर में राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा का अयोजन किया गया था।

'हम मरते हैं, तो मरने दो..', DG की हत्या करने वाले यासिर की डायरी में क्या-क्या लिखा है ?

जी हाँ और इस यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के झंडों के साथ ही ‘कर्नाटक के झंडे’ भी लहराते हुए दिखाई दिए। इन झंडों में राहुल गाँधी की तस्वीरें छपी हुई थीं। वहीं कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी के इस कृत्य पर (झंडो में तस्वीर छापने पर) कन्नड़ समर्थक संगठनों ने माफी की माँग की है। जी दरअसल, अनौपचारिक रूप से पीले और लाल रंग की पट्टी को कर्नाटक का झंडा माना जाता है। इसे ही कन्नड़ और कर्नाटक का प्रतीक भी माना जाता है। वहीं कर्नाटक में वोट बैंक की राजनीति के चलते कांग्रेस ने इन्हीं झंडों में राहुल गाँधी की तस्वीर छाप दी थी।

आदिपुरुष में सैफ को देख भड़की हिंदू महासभा, बताया 'आतंकी ख‍िलजी'

इस पूरे मामले में, कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक का कहना है, “मैं कन्नड़ ध्वज पर फोटो छापने की निंदा करता हूँ। जब कांग्रेस नेता नेता सिद्धारमैया सत्ता में थे, उन्होंने कर्नाटक के ध्वज को बदल दिया था। उस समय सभी कन्नडिगों ने इसका विरोध किया था फिर उन्होंने इसे बदल दिया। अब, झंडे पर राहुल गाँधी की तस्वीर कांग्रेस के लिए शर्म की बात है।” इसी के साथ इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए, कर्नाटक बीजेपी ने ट्वीट किया, “यह एक और उदाहरण है कि कांग्रेस कन्नड़ ध्वज के मुद्दे को सुलझने नहीं देगी। पहले वे झंडा बदलने गए। अब उन्होंने झंडे पर राहुल गाँधी की तस्वीर का इस्तेमाल किया है। कांग्रेस कन्नड़ लोगों से नफरत क्यों करती है?”

आरिफ ने अमित बनकर हिन्दू लड़की को दिया झांसा, फिर शुरू हुआ बलात्कार और धर्मान्तरण का घिनोना खेल

ऋषभ पंत को उर्वशी रौतेला ने खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई!

पूजा पंडाल में बदमाशों ने सरेआम कर डाली रंजीत सिंह की हत्या, मचा हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -