'भारत जोड़ो यात्रा की जन सुराज से कोई तुलना नहीं', PK का आया बड़ा बयान
'भारत जोड़ो यात्रा की जन सुराज से कोई तुलना नहीं', PK का आया बड़ा बयान
Share:

पटना: शनिवार को राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर हमला बोला। इन दिनों प्रशांत किशोर बिहार में जन सुराज पदयात्रा लेकर निकले हुए हैं। वह शनिवार को अपनी पदयात्रा लेकर मोतिहारी पहुंचे। यहां मीडिया  ने उनकी एवं राहुल की यात्रा के बीच समानता को लेकर प्रश्न किया तो इस पर, किशोर ने कहा, ‘वे बहुत बड़े आदमी हैं, मेरी यात्रा की उनसे कोई तुलना ही नहीं।'

उन्होंने कहा- "राहुल गांधी 3,500 किलोमीटर लंबी यात्रा पर हैं। मेरे लिए किलोमीटर मायने नहीं रखता।  मैंने कोई दिन भी तय नहीं किया है। मैं अक्टूबर से बिना रुके चल रहा हूं, मगर मैं इसे अपनी शारीरिक फिटनेस के सबूत के तौर पर नहीं दिखाना चाहता। उन्होंने कहा, "यह छठ (त्योहार) की तपस्या की भांति है। कोई पानी का घूंट ले सकता है, मगर सच्चे भक्त ऐसा कोई समझौता नहीं करते हैं तथा 36 घंटे का उपवास पूरा करते हैं।" किशोर ने स्पष्ट तौर पर कांग्रेस नेता पर कटाक्ष करते हुए कहा, "मैंने नए वर्ष में ब्रेक नहीं लिया और न ही अपने घर जाने के लिए मैं रुका और न ही मैं अपने अगले पड़ाव के लिए अपने रास्ते में कोई छोटी सवारी करने के लिए राजी हूं।

बीते वर्ष सितंबर में प्रशांत किशोर ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर नागपुर में कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस या राहुल को कोई फायदा नहीं होने वाला क्योंकि राहुल गांधी ने गलत जगह से अपनी यात्रा आरम्भ की है। उन्होंने कहा था कि यदि कांग्रेस ने गुजरात, उत्तर प्रदेश या मध्यप्रदेश जैसे भाजपा शासित प्रदेशों से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की होती तो बेहतर होता। इसके चलते प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर हमला करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार 2025 में राजद की दोबारा सरकार इसलिए चाहते हैं क्योंकि फिर से जब जंगलराज आए तो लोग कहें कि इससे अच्छा तो नीतीश कुमार थे। नीतीश कुमार को तेजस्वी यादव से कोई सहानुभूति नहीं है, ये तो नीतीश कुमार की सोची समझी राजनीति है। राजद ने जिस तरीके से 40 सीटों पर जदयू को समेट दिया है, कहीं न कहीं उसकी कसक नीतीश कुमार में रह गई है, जिसका बदला वो तेजस्वी को गद्दी देकर लेना चाहते हैं।

ग्वालियर में दिखा 'महाराज' का अनोखा अंदाज़, भजिया तलते नज़र आए सिंधिया, वायरल हुआ Video

अपनी पार्टी बिखरने पर गुलाम नबी आज़ाद ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा ?

हिन्दू नाम से फर्जी ID बनाओ और ब्राह्मणों को गाली दो, हिन्दुओं को जाति के नाम पर लड़ाओ, वोट पाओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -