​ भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन कराएगी गुजरात दर्शन, 28 फरवरी को दिल्ली से होगी शुरू
​ भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन कराएगी गुजरात दर्शन, 28 फरवरी को दिल्ली से होगी शुरू
Share:

अहमदाबाद। भारतीय रेल ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत योजना के तहत भारत गौरव डीलक्स ए सी टूरिस्ट ट्रेन शुरू की है। इस ट्रेन के जरिए गर्वी गुजरात यात्रा की शुरुआत 28 फरवरी को दिल्ली के सफदरगंज स्टेशन से प्रारम्भ होगी। इस यात्रा में वाइब्रेंट गुजरात की विरासत को दिखाया जाएगा। इस ट्रेन में फ‌र्स्ट एसी व सेकेंड एसी डिब्बे होंगे। एक दिन में ट्रेन लगभग आठ घंटे चलेगी। इसके चलते 3500 किलोमीटर की यात्रा पूरी की जाएगी।

भारत गौरव डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन में चार फ‌र्स्ट ए सी कोच, दो सेकंड ए सी कोच होंगे। इसमें बेहतरीन पेंट्री कार और दो रेल रेस्टोरेंट की सुविधा भी दी गई है। इस ट्रेन में लगभग 156 यात्री एक साथ यात्रा कर सकते हैं। यह ट्रेन गुजरात के विरासत स्थल और तीर्थ स्थल के दर्शन कराएगी। 

बताया गया है की गर्वी गुजरात टूर पैकेज के अंतर्गत पर्यटकों को स्टैच्यू आफ यूनिटी, चंपानेर, सोमनाथ, द्वारका, नागेश्वर, बेट द्वारका, अहमदाबाद, मढोरा और पाटन जैसे स्थल दिखाएं जाएंगे। टूरिस्ट गुरुग्राम, रेवाड़ी, रिंगास, फुल्लेरा और अजमेर रेलवे स्टेशन से भी ये ट्रेन पकड़ सकते हैं। आइआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज के लिए किश्तों में पैसे देने का विकल्प भी दिया है। इसके लिए आप पेमेंट गेटवे में ईएमआइ का विकल्प चुन सकते हैं।

इस यात्रा में अहमदाबाद का प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर, साबरमती मंदिर, मढोरा का सूर्य मंदिर, यूनेस्को की विरासत स्थल पाटन स्थित रानी की वाव, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन भी कराए जाएंगे। यात्रियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए भारत गौरव डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं।

भूकंप से बचने के लिए बरतें ये सावधानियां

''बुरे वक्त में जो काम आए, वही सच्चा दोस्त..', भूकंप से तबाही के बीच भारत की मदद पर बोला तुर्की

तुर्की-सीरिया के साथ इज़रायल भी थर्राया, 4300+ की मौत, लगातार बढ़ रहा मृतकों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -