भारत दर्शन टूरिस्ट ट्रेन आज से होगी शुरू

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) साल भर अलग-अलग ऑफर और ट्रैवल पैकेज पेश करता है। आईआरसीटीसी ने 'भारत दर्शन' (इंडियन स्प्लेंडर्स) नामक एक नए ट्रिप पैकेज की घोषणा की है जो आज 29 अगस्त से शुरू होगा और 10 सितंबर को समाप्त होगा। अद्वितीय 11-रात/12-दिन पैकेज की कीमत आपको प्रति वयस्क 11,340 रुपये होगी या प्रति व्यक्ति प्रति दिन 1,000 रुपये से अधिक। इस टूर पैकेज के लिए आईआरसीटीसी एक 'भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन' चलाएगा।

ट्रेन हैदराबाद, अहमदाबाद, भावनगर में निष्कलंक महादेव सागर मंदिर, अमृतसर, जयपुर और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सहित विभिन्न गंतव्यों को कवर करेगी। यात्रा पैकेज के बारे में जानकारी आईआरसीटीसी ने एक ट्वीट में साझा की। आगंतुकों की यात्रा स्लीपर क्लास द्वारा कवर की जाएगी। पर्यटकों को यात्रा बीमा और सैनिटाइजेशन किट दी जाएगी। पर्यटक अपनी परिवहन लागत, स्मारक प्रवेश शुल्क, वाटरक्राफ्ट शुल्क और पर्यटक गाइड सेवाओं के लिए स्वयं जिम्मेदार होंगे।

बोर्डिंग पॉइंट: मदुरै, सलेम, डिंडीगुल, इरोड, जोलारपेट्टई करूर, काटपाडी, एमजीआर चेन्नई सेंट्रल, नेल्लोर, विजयवाड़ा।

डी-बोर्डिंग पॉइंट: विजयवाड़ा, नेल्लोर, पेरम्बूर, काटपाडी, जोलारपेट्टई, सेलम, इरोड, करूर, डिंडीगुल, मदुरै

पर्यटकों को सलाह दी गई है कि वे कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र या आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट (यात्रा की तारीख से 48 घंटे से कम पहले) अपने पास रखें। यात्रा के पूरा होने के बाद भारत दर्शन पर्यटन (एलटीसी योजना के तहत केवल ट्रेन किराया और सड़क स्थानान्तरण की अनुमति दी जाएगी) का लाभ उठाने वाले पर्यटकों के लिए आईआरसीटीसी द्वारा छुट्टी यात्रा रियायत (एलटीसी) भी जारी की जाएगी।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया फिट इंडिया मोबाइल ऐप को लॉन्च

भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट्स पर इस माह तक लगा प्रतिबन्ध

राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष में याद किए गए मेजर ध्यानचंद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -