भारत बायोटेक के यूएस पार्टनर ओक्यूजेन ने बच्चों के लिए कोवैक्सिन की मांगी मंजूरी
भारत बायोटेक के यूएस पार्टनर ओक्यूजेन ने बच्चों के लिए कोवैक्सिन की मांगी मंजूरी
Share:

हैदराबाद स्थित फार्मा प्रमुख भारत बायोटेक के यूएस पार्टनर ओक्यूजेन ने यूएस एफडीए से दो से 18 साल की उम्र के बच्चों में कोवैक्सिन देने के लिए इमरजेंसी यूज ऑथराइजेशन (ईयूए) की मांग की है। Ocugen ने कहा कि उसने इस संबंध में एक अनुरोध प्रस्तुत किया है। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा है कि "प्रस्तुति भारत बायोटेक द्वारा भारत में दो से 18 वर्ष की आयु के 526 बच्चों के साथ किए गए चरण 2/3 बाल चिकित्सा नैदानिक परीक्षण के परिणामों पर आधारित है, जिसने लगभग 25,800 में एक बड़े, चरण 3 सुरक्षा और प्रभावकारिता नैदानिक परीक्षण के लिए इम्यूनोजेनेसिटी डेटा को पाट दिया। 

कोवैक्सिन निष्क्रिय पोलियो वैक्सीन सहित अन्य बचपन के टीकों के समान वेरो सेल निर्माण मंच का उपयोग कर रहा है। भारत में मई 2021 से जुलाई 2021 तक एक चरण 2/3, ओपन-लेबल, बहुकेंद्रीय अध्ययन आयोजित किया गया था, ताकि उपरोक्त में स्वस्थ स्वयंसेवकों में संपूर्ण-विषाणु निष्क्रिय SARS-CoV-2 वैक्सीन की सुरक्षा प्रतिक्रियात्मकता और प्रतिरक्षण क्षमता का मूल्यांकन किया जा सके। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बुधवार को भारत बायोटेक के कोविड-19 वैक्सीन, Covaxin को आपातकालीन उपयोग सूची (EUL) के लिए मंजूरी दे दी। अनुमोदन आपातकालीन उपयोग सूची के लिए तकनीकी सलाहकार समूह (TAG-EUL) की सलाह पर आधारित था, एक स्वतंत्र सलाहकार पैनल जो WHO को सलाह देता है कि क्या EUL प्रक्रिया के तहत आपातकालीन उपयोग के लिए एक कोविड-19 वैक्सीन को सूचीबद्ध किया जाना चाहिए। भारत बायोटेक द्वारा कोवैक्सिन और एस्ट्राजेनेका द्वारा कोविशील्ड और सीरम इंस्टीट्यूट भारत में दो सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले टीके हैं।

प्रियंका-दीपिका के बाद बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्री करने जा रही है हॉलीवुड में एंट्री!

टीवी शो से एमा स्टोन ने की थी अपने करियर की शुरुआत

OMG! बुक लॉन्चिंग के समय इस हॉलीवुड स्टार ने किया अपनी सेक्सुअलिटी का खुलासा, हर कोई हुआ हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -