टीकाकरण में आएगी तेजी, दिल्ली सहित 14 राज्यों को सीधे वैक्सीन भेजेगा भारत बायोटेक
टीकाकरण में आएगी तेजी, दिल्ली सहित 14 राज्यों को सीधे वैक्सीन भेजेगा भारत बायोटेक
Share:

नई दिल्ली: देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर के प्रकोप से बुरी तरह जूझ रहा है। बीते कुछ दिनों से देश के टीकाकरण की रफ़्तार भी धीमी पड़ी गई थी। जिसके पीछे सबसे बड़ी वजह थी, टीकों की सप्लाई। राज्यों को पर्याप्त मात्रा में टीकों की आपूर्ति नहीं हो रही थी। किन्तु अब यह समस्या जल्द ही दूर होते नज़र आ रही है, क्योंकि राज्यों को अब टीके की सप्लाई के लिए केंद्र के भरोसे नहीं रहना होगा। 

भारत बायोटेक ने जानकारी दी है कि उसने दिल्ली समेत 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सीधे टीके भेजना आरंभ कर दिया है। कोवैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक ने ऐलान किया है कि उसने 1 मई से राज्यों को वैक्सीन की सप्लाई आरंभ कर दी है। कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा एला के अनुसार, भारत बायोटेक ने 1 मई से दिल्ली और महाराष्ट्र सहित 14 राज्यों को अपने कोरोना वैक्सीन 'कोवैक्सीन' की सीधी सप्लाई शुरू कर दी है। हैदराबाद स्थित फर्म ने केंद्र सरकार द्वारा प्राप्त आवंटन के आधार पर प्रदेशों को अपने COVID-19 उपचार वैक्सीन की सप्लाई शुरू कर दी है।

एला ने  ट्वीट करते हुए बताया कि, "भारत बायोटेक ने 1 मई 2021 के बाद से, भारत सरकार द्वारा प्राप्त आवंटन के आधार पर राज्यों को COVAXIN की प्रत्यक्ष आपूर्ति की जाएगी। अन्य राज्यों से भी आग्रह प्राप्त हुए हैं, और स्टॉक की उपलब्धता के आधार पर वैक्सीन के वितरण के लिए कार्रवाई की जाएगी।" 

टीकाकरण पर केंद्र ने दाखिल किया हलफनामा, सुप्रीम कोर्ट से कहा- हस्तक्षेप न करें

लोग मर रहे हैं और स्वास्थ्य मंत्री बंगाल में धरना दे रहे हैं: शिवसेना

महाराष्ट्र में 100 का पार हुआ पेट्रोल का दाम, जानें क्या है आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -