भारत बायोटेक बड़ा दावा, कहा- ''सरकार से कभी पैसा नहीं लिया''
भारत बायोटेक बड़ा दावा, कहा- ''सरकार से कभी पैसा नहीं लिया''
Share:

भारत के प्रधान मंत्री द्वारा आयोजित बैठक की एक श्रृंखला में केंद्र ने 'वैक्सीन मूल्य निर्धारण को उदार बनाने' की बात कही ताकि टीके निर्माता अपने टीके का 50 प्रतिशत खुले बाजार में बेच सकें। अन्य 50 प्रतिशत केंद्र के लिए होंगे जिसका अर्थ है कि सरकारी और निजी क्षेत्र में मूल्य निर्धारण अलग-अलग होगा। 

डॉ. कृष्णा एला, भारत बायोटेक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, जो कोवाक्सिन के निर्माता हैं, ने कहा है कि वे सभी लागतों को कवर करने के लिए अधिकतम मूल्य प्राप्त करना चाहेंगे। डॉ। एला ने यह भी कहा कि भारत बायोटेक ने सरकार से क्लिनिकल परीक्षण के लिए कोई पैसा या वैक्सीन निर्माण की क्षमता बढ़ाने के लिए कोई अग्रिम धन नहीं मांगा था। वैक्सीन ड्राइव के चरण 3 की मांग को पूरा करने के लिए, जो 1 मई से शुरू होगा, भारत बायोटेक 30 मिलियन उपज का लक्ष्य निर्धारित कर रहा है। केंद्र ने देश के दो वैक्सीन निर्माताओं, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक के लिए लगभग has 4,500 करोड़ के भुगतान को मंजूरी दे दी है।

खुले बाजार में कोवैक्सीन और कोविशिल्ड की कीमत लगभग, 1,000 प्रति खुराक हो सकती है, जबकि सरकारी सुविधाओं में, टीके मुक्त रहेंगे। दोनों कंपनियों ने लगभग, 200 की सब्सिडी दर पर केंद्र सरकार को टीके की आपूर्ति की, जिसकी बाद में। 150 से बातचीत हुई। टीकाकरण के पहले और दूसरे चरण के लिए केंद्र ने स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन श्रमिकों, 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाने का निर्णय लिया। 45 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए, सरकार ने निजी सुविधाओं को वैक्सीन की प्रत्येक खुराक के लिए अधिकतम, 250 चार्ज करने की अनुमति दी, जिसमें वैक्सीन के लिए cine 150 और सेवा शुल्क के रूप में as 100 शामिल हैं। खुले बाजार के लिए, केंद्र ने कोई ऊपरी सीमा तय नहीं की है। सीरम इंस्टीट्यूट 200 मिलियन खुराक की आपूर्ति करेगा और भारत बायोटेक जुलाई तक सरकार को 90 मिलियन से अधिक खुराक की आपूर्ति पूर्व-स्वीकृत दर पर करेगा।

तमिलनाडु में बेकाबू हुआ कोरोना, सरकारी अस्पतालों के 75 फीसद बेड्स फुल

नासिक: अस्पताल के ऑक्सीजन टैंक में हुआ रिसाव, 6 मरीजों की मौत

प्राणवायु की मारामारी के बीच नासिक के अस्पताल में लीक हुई ऑक्सीजन टैंक, दांव पर लगी 171 मरीज की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -