चूहे और खरगोश पर हुआ कोरोना वैक्सीन का सफल परिक्षण, एंटीबॉडीज ने खत्म किया वायरस
चूहे और खरगोश पर हुआ कोरोना वैक्सीन का सफल परिक्षण, एंटीबॉडीज ने खत्म किया वायरस
Share:

नई दिल्ली: दवा निर्माता कंपनी जायडस जल्द ही अब कोरोना वायरस वैक्सीन का मनुष्यों पर टेस्ट करेगी. कंपनी का कहना है कि उसे वैक्सीन के मानव परीक्षण की अनुमति मिल गई है. भारत में स्वदेशी स्तर पर कोरोना वायरस के लिए वैक्सीन बनाने वाली जाइडस दूसरी कंपनी है. सरकारी कंपनी भारत बायोटेक भी कोरोना वायरस से जंग के लिए एक टीका बना रही है. कंपनी ने इसे 15 अगस्त तक ही लॉन्च करने की बात कही है.

जाइडस ने शुक्रवार को कहा है कि उसके अहमदाबाद स्थित वैक्सीन टेक्नोलॉजी सेंटर में कोरोना वायरस की वैक्सीन तैयार की जा रही है. कंपनी ने कहा कि उसे ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) तथा सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन (CDSCO) से इंसानों पर ट्रायल करने की अनुमति भी मिल गई है. एक निजी न्यूज़ चैनल से बातचीत में जाइडस कैडिला के चेयरमैन पंकज आर पटेल ने कहा कि उनकी कंपनी ने मार्च महीने में कोरोना वायरस वैक्सीन पर काम आरंभ किया था. उन्होंने कहा कि हमें इसका अच्छा परिणाम मिला. उन्होंने कहा कि इस दवाई के जो एंटीबॉडी थे, वो वायरस को मारने में समर्थ थे.

पंकज आर पटेल ने कहा कि इस वैक्सीन का टेस्ट चूहा, गिनी पिग और खरगोश पर किया गया. इस दौरान इस दवा ने जो एंटी बॉडीज पैदा किए वो वायरस को मारने में सक्षम थे. उन्होंने कहा कि अभी हमें क्लिनिकल ट्रायल की मंजूरी मिली है.1000 वॉलंटियर्स पर इस दवा का क्लिनिकल ट्रायल किया जाएगा. 90 दिनों तक वैक्सीन के प्रभावों की हम स्टडी करेंगे. इसके बाद हम वैक्सीन जारी करने पर फैसला लेंगे.

मछुआरों की हत्या पर भड़के सीएम विजयन, कहा-इतालवी नौसैनिकों पर केस न चलना 'दुर्भाग्यपूर्ण'..

अमेरिका ने किया एलान, जुलाई में नहीं होंगे कोई सार्वजनिक कार्यक्रम

कोरोना से एक दिन में 8 मरीजों की मौत, संक्रमण ने बनाया रिकार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -