भारत के 11 शहरों में भेज दी गई है कोरोना वैक्सीन
भारत के 11 शहरों में भेज दी गई है कोरोना वैक्सीन
Share:

हैदराबाद: अभिनव टीके और जैव-चिकित्सा समूह, भारत बायोटेक ने बुधवार को कहा कि उसने भारत के 11 शहरों में अपने कोरोना वैक्सीन कोवाक्सिन को शुरुआती घंटों में सफलतापूर्वक भेज दिया है और इसने केंद्र को 16.5 लाख खुराकें दान की हैं।

एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि वैक्सीन मेजर ने राष्ट्र के प्रति अपना गहरा आभार व्यक्त किया, सभी क्लीनिकल ट्रायल वालंटियर्स और इसके सहयोगियों ने इसे भारत की पहली कोरोना वैक्सीन के विकास के लिए एक सफल और मील का पत्थर सार्वजनिक-निजी साझेदारी बनाने के लिए कहा। सरकारी खरीद आदेश के लिए 55 लाख खुराक प्राप्त करने के बाद, भारत बायोटेक ने विजयवाड़ा, गुवाहाटी, पटना, दिल्ली, कुरुक्षेत्र, बैंगलोर, पुणे, भुवनेश्वर, जयपुर, चेन्नई और लखनऊ में 20 खुराक युक्त प्रत्येक शीशी को टीके के पहले बैच में भेज दिया।

कोवाक्सिन एक अत्यधिक शुद्ध और निष्क्रिय दो खुराक -एसआरएस-सीओवी -2 वैक्सीन है, जिसे वेरो सेल मैन्युफैक्चरिंग प्लेटफॉर्म में निर्मित किया गया है, जो 300 मिलियन से अधिक खुराक के उत्कृष्ट सुरक्षा ट्रैक रिकॉर्ड के साथ है। यह भारत का पूरी तरह से स्वदेशी कोरोना टीका है, जो भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद और राष्ट्रीय वायरोलॉजी संस्थान के सहयोग से विकसित किया गया है।

चोरी के बाद हुआ चोर को पछतावा, सामान वापस करते हुए मांग ली नौकरी

26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर परेड में अपनी गाड़ी न भेजने पर होगा उनका सामाजिक बहिष्कार

कर्नाटक में कोरोनोवायरस वैक्सीन का पहुंचा स्टॉक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -