भारत बायोटेक Covaxin आपातकालीन उपयोग के लिए डब्ल्यूएचओ से प्रतिक्रिया का कर रहा है इंतजार
भारत बायोटेक Covaxin आपातकालीन उपयोग के लिए डब्ल्यूएचओ से प्रतिक्रिया का कर रहा है इंतजार
Share:

भारतीय बहुराष्ट्रीय जैव प्रौद्योगिकी कंपनी भारत बायोटेक ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपने कोविड-19 वैक्सीन Covaxin से संबंधित सभी डेटा WHO को आपातकालीन उपयोग सूची के लिए प्रस्तुत कर दिया है और वैश्विक स्वास्थ्य प्रहरी से प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहा है। अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट साझा करते हुए, भारत बायोटेक ने नोट किया: "कोवैक्सिन क्लिनिकल परीक्षण डेटा पूरी तरह से संकलित और जून 2021 में उपलब्ध था। जुलाई की शुरुआत में विश्व स्वास्थ्य संगठन को आपातकालीन उपयोग सूची (ईयूएल) आवेदन के लिए सभी डेटा जमा किए गए थे। हमने किसी भी स्पष्टीकरण का जवाब दिया है। #WHO द्वारा मांगा गया और आगे की प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहा है। ”

अपने अन्य टीकों के लिए पिछले अनुमोदन के साथ एक विश्वसनीय निर्माता के रूप में, कंपनी ने कहा कि अनुमोदन प्रक्रिया और इसकी समयसीमा पर अटकलें या टिप्पणी करना उचित नहीं होगा, यह आगे कहा। वैक्सीन निर्माता ने कई ट्वीट्स में कहा, "हम डब्ल्यूएचओ की इमरजेंसी आइस लिस्टिंग प्रक्रिया को जल्द से जल्द हासिल करने के लिए लगन से काम करना जारी रख रहे हैं।

अपनी वेबसाइट पर एक अपडेट में, WHO ने कहा कि उसने 6 जुलाई को वैक्सीन का डेटा रोल करना शुरू किया। रोलिंग डेटा WHO को अपनी समीक्षा तुरंत शुरू करने की अनुमति देता है, क्योंकि समग्र समीक्षा प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए जानकारी आना जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इससे पहले डब्ल्यूएचओ की मुख्य वैज्ञानिक डॉ सौम्या स्वामीनाथन से भी मुलाकात की थी और भारत बायोटेक के कोविड -19 वैक्सीन कोवैक्सिन की मंजूरी पर चर्चा की थी।

CBI बिल्डिंग की बेसमेंट में लगी भयंकर आग

भारतीय रेलवे ने रेल कौशल विकास योजना की शुरू

खुशखबरी! भारत के वैज्ञानिकों ने खोज निकाली डेंगू की दवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -