जब नाराज हो गया था 'बॉलीवुड का भारत', 60 रु ने चमकाई किस्मत
जब नाराज हो गया था 'बॉलीवुड का भारत', 60 रु ने चमकाई किस्मत
Share:

मशहूर फिल्म अभिनेता भारत भूषण ने आज ही के दिन साल 1920 में मेरठ में जन्म लिया था. भारत भूषण हिन्दी फ़िल्मों के अभिनेता थे. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था. अभिनेता भारत भूषण ने मायानगरी मुंबई में 27 जनवरी 1992 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. आइए जनते है उनसे जुड़ी कुछ बातों के बारे में...

कालिदास, तानसेन, कबीर और मिर्जा गालिब जैसे चरित्रों को उन्होंने एक नया रूप दिया था. एक समय ऐसा भी था, जब उन्हें फिल्मों में महज छोटे-छोटे रोल मिला करते थे. आज उनके जयंती के मौके पर आपको एक रोचक किसे से अवगत कराते हैं. जब सिफारिश पत्र भी उनके काम नहीं आया था. 

वाकया उन दिनों का है जब भारत भूषण एक्टर बनने मुंबई में आए थे और काम की तलाश में वे थे. भारत भूषण के पास हिंदी सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर महबूब खान के लिए एक रिकमेंडेशन लैटर था और उस वक्त महबूब खान मुंबई स्टूडियो में अलीबाबा चालीस चोर की शूटिंग कर रहे थे. इसके बाद भारत ने महबूब को वह लैटर दिखाया लेकिन तब तक फिल्म में कोई रोल नहीं बचा था. फिर महबूब ने भारत भूषण का लैटर नजरअंदाज कर दिया था. इसके बाद भारत काफी नाराज हो गए थे. तब उन्हें किसी ने डायरेक्टर रामेश्वर शर्मा के बारे में बताते हुए कहा कि वह भक्त कबीर पर फिल्म बना रहे हैं वहां कुछ हो सकता है. 

बताया जाता है कि इसके बाद भारत भूषण रामेश्वर के स्टूडियो पहुंचे लेकिन वे वहां नहीं थे और उन्हें पता चला कि फिल्म की कास्ट पूरी हो चुकी है, सिर्फ काशी नरेश का छोटा सा रोल ही इसके लिए बचा है. जहां भारत एक बार फिर निराश हो गए और हताश होकर लौटने लगे. इस दौरान रामेश्वर वहां पहुंच गए उन्होंने निराश भारत को देखा और कैबिन में बुला लिया. जबकि इस दौरान भारत भूषण से बात कर रामेश्वर काफी इम्प्रेस भी हुए. जहां शर्मा ने 60 रुपये प्रतिमाह की नौकरी के साथ काशी नरेश का रोल भारत को दे दिया था. 

VIDEO : 27 साल की हुईं दिशा पटानी, टाइगर ने इस ख़ास अंदाज में किया बर्थडे विश

सुपर 30 : उदित का गाया गाना इस दिन होगा रिलीज, फ़िलहाल टीजर मचा रहा धमाल

साहो के टीजर के साथ ही ट्रेंड करने लगी श्रद्धा, खूब देखा जा रहा यह वीडियो

कबीर सिंह : शाहिद का बड़ा खुलासा, इस ख़ास वजह से साइन की फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -