आयुष्मान योजना की सफलता का पीएम मोदी ने खोला राज, कही यह बात
आयुष्मान योजना की सफलता का पीएम मोदी ने खोला राज, कही यह बात
Share:

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि आयुष्मान भारत' योजना से लाभान्वित होने वाले लोगों की संख्या एक करोड़ को पार कर गई है. उन्होंने कहा कि इस पहल का कई लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है.सितंबर 2018 में, मोदी ने प्रधान मंत्री जन आरोग्य योजना-आयुष्मान भारत की शुरुआत की थी. इसे दुनिया में सरकार द्वारा प्रायोजित सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा योजना कहा गया है.

मध्य प्रदेश: कांग्रेस के 11 जिले और अध्यक्षों के नाम घोषित, यहाँ देखे लिस्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि हर भारतीय को गर्व होगा कि आयुष्मान भारत के लाभार्थियों की संख्या 1 करोड़ को पार कर गई है. उन्होंने साथ ही लिखा कि दो साल से भी कम समय में इस पहल का सकारात्मक प्रभाव पड़ा है.उन्होंने सभी लाभार्थियों और उनके परिवारों को बधाई दी और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की.

भीषण हादसा: सोनीपत में एसबीआई के एटीएम में लगी आग, लोगों में मचा कोहराम

इसके अलावा उन्होंने डॉक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य सेवा कार्यकर्ताओं और आयुष्मान भारत से जुड़े सभी लोगों की सराहना करते हुए कहा कि उनके प्रयासों ने इसे दुनिया का सबसे बड़ा स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम बना दिया है. वही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि इस पहल ने कई भारतीयों, विशेष रूप से गरीबों और दलितों का विश्वास जीता है. उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत के सबसे बड़े लाभों में से एक पोर्टेबिलिटी है. उन्होंने कहा कि लाभार्थी न केवल जहां वे पंजीकृत हैं, बल्कि भारत के अन्य हिस्सों में भी उच्च गुणवत्ता और सस्ती चिकित्सा देखभाल प्राप्त कर सकते हैं. यह उन लोगों की मदद करता है जो घर से दूर काम करते हैं या ऐसी जगह पर पंजीकृत हैं जहां वे नहीं हैं.

अंटार्कटिका : क्या है उच्च-ऊर्जा कणों के फव्वारे का राज ?

क्या वयस्कों के मुकाबले बच्चों में कम फैलता है कोरोना संक्रमण ?बिडेन को

मिली बड़ी सफलता, ओरेगन से जीती राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -