MP में देखने को मिला भारत व्यापार बंद का असर, बंद रही दुकाने

Feb 26 2021 01:43 PM
MP में देखने को मिला भारत व्यापार बंद का असर, बंद रही दुकाने

मध्यप्रदेश: राज्य में इस समय कोरोना संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है लेकिन दूसरी तरफ कई मुद्दों को लेकर प्रदर्शन लगातार जारी है। इसी बीच आज जीएसटी के कुछ प्रावधानों के विरोध में सम्पूर्ण भारत बंद का आह्वान किया गया है। आप सभी जानते ही होंगे कि जीएसटी के कुछ प्रावधानों के विरोध में आज देश के साथ ही मध्यप्रदेश में बंद है। ऐसे में मध्यप्रदेश में मिला-जुला असर देखने काे मिल रहा है। इस समय कई जिलों में प्रमुख बाजाराें को बंद देखा जा रहा है।

ऐसे बाजार जहाँ सुबह से चहल पहल रहती थी वहां आज सुबह से ही सन्नाटा है। दाल बाजार, लाेहिया बाजार, स्टेशन बजरिया इलाके में व्यापारियाें ने स्वेच्छा से दुकानें बंद रखी है और भारत व्यापार बंद काे समर्थन किया है। आपको हम यह भी बता दें कि भारत बंद का असर मध्यप्रदेश के पुराने भोपाल बाजारों पर भी देखने को मिला। जी दरअसल राजधानी भोपाल के थोक किराना बाजार में दुकाने सुबह से ही बंद रही। वहीं भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के महासचिव ने बताया- 'हम चाहते हैं कि GST के कुछ प्रावधानों में बदलाव हो, यह बंद पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगा, न हम सड़क पर उतरेंगे और न बाजार खोलेंगे।'

इसी के साथ ग्वालियर में भी असर देखने को मिला। यहाँ सुबह से ही व्यापारियाें ने स्वेच्छा से दुकानें बंद रखी और भारत व्यापार बंद काे समर्थन दिया है। वहीं ग्वालियर व्यापार मेला व्यापारी संघ ने भी बंद का समर्थन किया है। उनके इस समर्थन के चलते मेला घूमने पहुंचे सैलानियाें काे निराश हाेकर वापस लाैटना पड़ा।

सड़क किनारे खड़े रोड रोलर में जा घुसी तेज रफ़्तार बस, 12 यात्री घायल

जैस्मिन भसीन और अली गोनी के इस वीडियो ने फैंस को किया दीवाना, देंखे क्या है खास?

वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि