भारत बंद से बैंकिंग सेवाओं में आंशिक रूप से बाधा
भारत बंद से बैंकिंग सेवाओं में आंशिक रूप से बाधा
Share:

नई दिल्ली। केंद्रीय ट्रेड यूनियनों की दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल के समर्थन में काम करने के लिए कई बैंक कर्मचारियों के रिपोर्ट करने से इनकार करने के कारण सोमवार को बैंकिंग सेवाओं में बाधा आई।  हालांकि, नई पीढ़ी के निजी क्षेत्र के बैंकों का कामकाज ज्यादातर अप्रभावित रहा।

जिन कर्मचारियों ने ड्यूटी के लिए रिपोर्ट नहीं की है, उन्होंने विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में लेनदेन को बाधित किया है। इसके अलावा, चेक मंजूरी में देरी हो सकती है, और हड़ताल के परिणामस्वरूप सरकार के खजाने के संचालन को नुकसान हो सकता है।

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के महासचिव सी एच वेंकटचलम के अनुसार हड़ताल का प्रभाव पूर्वी भारत में सबसे अधिक दृढ़ता से महसूस किया जाता है, जहां सार्वजनिक क्षेत्र की कई बैंक शाखाएं बंद हैं।

उन्होंने कहा कि अन्य क्षेत्रों में शाखा कार्यालय इसलिए काम कर रहे हैं क्योंकि वहां पुलिस है, लेकिन सेवाओं को बाधित किया जा रहा है क्योंकि कई कर्मी हड़ताल पर हैं।

बैंक यूनियनें बजट 2021-22 में दो सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण की सरकार की घोषणा का विरोध कर रही हैं। वे जमा ब्याज दरों में वृद्धि और सेवा शुल्क में कमी भी चाहते हैं।

IPL 2022: मुंबई को दोहरा झटका, मैच भी हारे और रोहित शर्मा पर 12 लाख का जुर्माना भी लगा.. जानें क्यों ?

'1 नहीं 100 FIR करो, केजरीवाल की नाक में नकेल डाल कर रहूँगा..', केस दर्ज होने पर बोले तजिंदर बग्गा

कम बजट में घूमने के लिए ये हैं भारत की 7 सबसे बेहतरीन जगह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -