कल रहेगा भारत बंद!
कल रहेगा भारत बंद!
Share:

नई दिल्ली: बीते वर्ष केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के विरुद्ध अन्नदाता 10 माह से आंदोलन कर रहे हैं। अपने आंदोलन को और मजबूत करने के लिए अन्नदाताओं ने कल 27 सितंबर को भारत बंद करने की घोषणा की है। यह बंद संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में होगा। कल किसान द्वारा भारत बंद का आरम्भ प्रातः 6 बजे से होता जो शाम 4 बजे तक चलेगा।

वही संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बुलाए इस भारत बंद का विपक्षी दल भी सपोर्ट कर रहे हैं। इस बंद को कांग्रेस, माकपा, राकांपा, तृणमूल, राजद जैसे विपक्षी दलों का समर्थन प्राप्त हुआ है। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता व पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी इस देशव्यापी हड़ताल में भाग लेने का फैसला लिया है। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन ने सोमवार को बंद को अपना सपोर्ट दिया है।  इसने सरकार से अन्नदाताओं से उनकी मांगों पर चर्चा करने तथा गतिरोध के केंद्र में तीन कानूनों को कैंसिल करने का अपील की है।

इसके साथ ही परिसंघ ने बताया कि उसके मददगार तथा राज्य इकाइयां पूरे देश में सोमवार को अन्नदाताओं के साथ एकजुटता से सम्मिलित होंगी। संघ ने इस महीने के आरम्भ में जारी एनएसएस भूमि तथा परिवारों के पशुधन और कृषि परिवारों की स्थिति आकलन, 2018-19 की रिपोर्ट का हवाला देते हुए 2022 तक अन्नदाताओं की आय दोगुनी करने की केंद्र की रणनीति पर प्रश्न उठाया था। यूनियन ने बताया कि प्रति कृषि परिवार का औसत बकाया ऋण 2018 में बढ़कर 74,121 रुपये हो गया है, जो 2013 में 47,000 रुपये था। कृषि परिवारों के बढ़ते कर्ज गहरे कृषि खतरे को दिखाते है।

अमिताभ बच्चन से लेकर महेश बाबू तक डॉटर्स डे पर कई स्टार्स ने दिया बेटियों को प्यार

अच्छी खबर! सामने आई '83' की रिलीज डेट

बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री को प्रभास ने भेजी बिरयानी, ख़ुशी से झूमी एक्ट्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -