भारत बंद से पहले आज हो रही किसान महापंचायत

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आज भी किसानों का प्रदर्शन जारी है। इस प्रदर्शन को 300 से ज्यादा दिन बीत चुके हैं। वहीं अब किसानों ने अपनी मांग को लेकर भारत बंद 27 सितंबर यानी सोमवार को बुलाया है। कहा जा रहा है कि इस बंद के पहले आज किसानों की महापंचायत हो रही है जिसको लेकर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किये गये हैं। हाल ही में मिली जानकारी के तहत संयुक्त किसान मोर्चा के बाद अब हिंद मजदूर किसान समिति की किसान महापंचायत उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में होने जा रही है। जी हाँ और यहां के जीआईसी मैदान में सैकड़ों किसान जमा होने लगे हैं।

वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के पानीपत में भी किसानों का जनसैलाब उमड़ने का अनुमान है। इन दोनों ही जगह पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में नजर आ रहा है, हालांकि दोनों ही किसान पंचायतें अलग-अलग संगठनों की हैं। अब अगर पानीपत में किसान महापंचायत की बात करें तो इसके लिए 26 सदस्यीय कमिटी गठित की गई है। बताया जा रहा है महापंचायत में बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी शामिल होंगे। वहीं किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपने का काम किया गया हैं।

मिली जानकारी के तहत आंध्र प्रदेश सरकार संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में 27 सितंबर को बुलाए गए 'भारत बंद' को पूर्ण समर्थन देगी। जी हाँ और इस बात की घोषणा राज्य के सूचना एवं परिवहन मंत्री पर्नी वेंकटरमैया (नानी) ने की है। इसी के साथ आंध्र सरकार ने विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों का भी समर्थन करने की बात कही है। वहीं किसानों के भारत बंद के आह्वान का आप ने भी समर्थन किया है।

खत्म हुई PM मोदी की अमेरिकी यात्रा, भारत लौटने से पहले किया यह ट्वीट

परमीत सेठी से इस तरह हुई थी अर्चना पूरन सिंह की पहली मुलाकात

सिद्धार्थ के सदमे से उबरीं शहनाज गिल, सामने आया 'हौसला रख' का पोस्टर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -