धोनी और पंत के बीच तुलना ठीक नहीं : भरत अरुण
धोनी और पंत के बीच तुलना ठीक नहीं : भरत अरुण
Share:

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने मोहाली में अपनी विकेटकीपिंग को लेकर आलोचना झेल रहे युवा ऋषभ पंत का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी जैसे लीजेंड से उनकी तुलना करना उचित नहीं है। अरुण ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5वें और अंतिम वनडे की पूर्व संध्या पर यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर साफ किया कि 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम संयोजन लगभग तैयार है। 

आईपीएल से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका

ऐसा रहा है पंत का अब तक प्रदर्शन 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भरत ने कहा, ‘टीम संयोजन को लेकर लगभग आश्वस्त हैं। हम सभी तरह के संयोजन आजमाना चाहते हैं ताकि विश्व कप में जाने से पहले सुधार की कोई गुंजाइश नहीं रहे। धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के अंतिम दो वनडे में आराम दिया गया है। मोहाली में खेले गए चौथे वनडे में पंत ने धोनी की जगह ली थी। हालांकि, पंत ने उस मैच में विकेट के पीछे निराशाजनक प्रदर्शन किया। उन्होंने कुछ आसान स्टम्पिंग छोड़ी। इसका फायदा उठाकर एश्टन टर्नर ने भारत के 358 के स्कोर को 13 गेंद शेष रहते ही पार कर लिया।

ऑस्ट्रेलियन टीम में जल्द वापसी करेंगे, यह दोनों विस्फोटक बल्लेबाज

यह भी बोले भरत अरुण 

इसी के साथ उन्होंने कहा, ‘दोनों की तुलना ठीक नहीं है। धोनी एक बड़ी हस्ती हैं। वे एक लीजेंड हैं। विकेट के पीछे उनका प्रदर्शन अनुकरणीय है। धोनी का टीम पर भी जबरदस्त प्रभाव रहता है। कप्तान विराट कोहली को जब सलाह की जरूरत होती है तो वे धोनी की ओर देखते हैं। लेकिन हमने पहले ही संकेत दिए हैं कि हम विकल्पों को आजमाते हुए देख रहे हैं कि कौन खिलाड़ी किस जगह कैसा प्रदर्शन कर रहा है, ताकि हम वर्ल्ड कप के लिए संतुलित टीम चुन सकें।

निर्णायक मुकाबले में इन बातों का रखना होगा भारतीय टीम को ध्यान

इस शानदार रिकॉर्ड के नजदीक पहुंचे रोहित

सैयद मुश्ताक अली टी-20 : बंगाल ने दी झारखंड को करारी शिकस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -