भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना दे रही नवजीवन

जयपुर. राजस्थान में 13 दिसंबर, 2015 को शुरू की गई भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना ने एक युवक को नया जीवन प्रदान किया है. युवक ने इस योजना के तहत अपना उपचार करवाया और अब स्वास्थ्य लाभ ले रहा है.

गौरतलब है कि प्रदेशवासियों के लिए गुणवत्तापूर्ण कैसलेस स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ प्रदान किए जाने के उद्देश्य से 13 दिसंबर, 2015 को भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की गई थी. योजना के अंतर्गत पात्र परिवारों को कैसलेस स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जाती हैं सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ चुनिंदा निजी (प्राइवेट) अस्पतालों में भी ये सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं. राज्य के लोगों के स्वास्थ्य पर होने वाले खर्च को कम करना इस योजना का उद्देश्य है. इन दो वर्षों में इस योजना के तहत कई परिवारों को राहत मिली है. 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि जालुपुरा निवासी अली जान को हाल ही मेन इस योजना की बदौलत नया जीवन मिला है. अली के हृदय का वॉल्व खराब होने उसका स्वास्थ्य दिनों-दिन बिगड़ता जा रहा था. मेहनत मजदूरी कर पेट पालने वाले अली जान के लिए महंगा उपचार करा पाना मुश्किल था. इस दौरान उसे भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के विषय में पता चला और वह लालकोठी स्थित जयपुर अस्पताल पहुंचा. अस्पताल में उसे तुरंत भर्ती किया गया और ऑपरेशन कर वॉल्व बदला गया.

मूक-बधिर छात्रों से पुलिस ने की मारपीट

यूपी के स्कूलों मे सुनाई देगी ‘भगवद् गीता’

किसानों के लिए आयोजित सम्मेलन में किसानों से मारपीट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -