मंदिरों में छाया भैरव जयंती का उल्लास
मंदिरों में छाया भैरव जयंती का उल्लास
Share:

उज्जैन:  सोमवार को शहर के भैरव मंदिरों में, भैरव जयंती का उल्लास बिखरा। इस अवसर पर जहां भक्तों को चूरमे का प्रसाद बांटा गया वहीं बाबा भैरवनाथ के मनोहारी श्रृंगार भी किये गये। सुबह से भक्तों की तांता भैरव मंदिरों में लगना शुरू हो गया था। इसके अलावा मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान का भी सिलसिला रहा। कई मंदिरों से बाबा भैरवनाथ की सवारी भी धूमधाम से निकाली जायेगी।

शहर के कालभैरव क्षेत्र स्थित कालभैरव मंदिर, विक्रांत भैरव मंदिर में श्रद्धालुओं की कतार लगी रही। इन दोनों स्थानों को न केवल चमत्कारी माना जाता है वहीं भैरव जयंती पर तो यहां की धूम ही निराली होती है। सोमवार को इन मंदिरों में श्रृंगार, अभिषेक और आरती पूजन के आयोजन हुए। इसके अलावा सिंहपुरी क्षेत्र स्थित आताल-पाताल भैरव मंदिर में भी श्रृंगार हुआ। कालभैरव मंदिर से कल मंगलवार 22 नवंबर को भव्य सवारी निकाली जायेगी। शहर के कई भैरव मंदिरों में सोमवार को भंडारे के भी आयोजन किये गये।

उज्जैन में भैरव जयंती का विशेष उत्साह रहता है, भैरव जयंती के आयोजन कहीं दो दिनों तक तो कहीं तीन दिनों तक भी संपन्न किये जायेंगे। इधर सोमवार होने पर महाकाल मंदिर में भी श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से ही जुटी रही। यहां बाहरी क्षेत्रों से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या अधिक थी और श्रद्धालुओं ने कतार में लगकर बाबा महाकाल के दर्शन लाभ लिये।

भैरव जयंती: श्री भैरव संकट हरण, मंगल करण कृपाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -