तेलंगाना शहर में लगाई गई धारा 144, जानिए क्या है मामला?
तेलंगाना शहर में लगाई गई धारा 144, जानिए क्या है मामला?
Share:

हैदराबाद: भाजपा सांसद धरमपुरी अरविंद ने आरोप लगाया है कि तेलंगाना के निर्मल जिले के भैंसा शहर में हाल ही में हुई सांप्रदायिक विब्लिस के लिए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) का एक नेता जिम्मेदार है।सोमवार को भनसा में सीआरपीसी की धारा 144 लगा दी गई, जहां रविवार रात को दो समुदायों के सदस्यों में झड़प हो गई।विशेष रूप से, पिछले कुछ वर्षों में भैंसा में कई सांप्रदायिक झड़पें हुई हैं, भाजपा सांसद ने कहा, "ऐसा केवल पुलिस विभाग की अक्षमता के कारण हुआ और पुलिस विभाग राज्य में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और एआईएमआईएम दलों के दबाव में काम कर रहा था।

एआईएमआईएम नेता मोहम्मद जाबिर अहमद भैंसा में सांप्रदायिक हिंसा का कारण हैं। अरविंद ने समाचार एजेंसी से कहा, वे एक समय के लिए जमीन हथियाने में शामिल रहे हैं और जब स्थानीय हिंदुओं, जिनकी जमीन जाबिर ने पकड़ ली है, सोशल मीडिया के जरिए खबर फैला रहे हैं, सांप्रदायिक हिंसा शुरू हो गई है। हाल ही में हुए सांप्रदायिक संघर्ष में करीब 10 लोग घायल हुए थे। दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं और हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत नाजुक है।

उन्होंने आगे कहा कि तेलंगाना पुलिस ने 100 लोगों (50 मुस्लिम और 50 हिंदुओं) पर मुकदमा दर्ज किया है। भाजपा सांसद ने कहा, इसी तरह की घटना जनवरी 2020 में हुई थी और तब भी सबसे ज्यादा नुकसान हिंदुओं को हुआ क्योंकि उनके घर और वाहन तबाह हो गए थे और क्षतिग्रस्त हो गए थे।

इक्वाटोरियल गिनी में ब्लास्ट के कारण प्रभावित हुई कई जिंदगियां, अब तक 98 लोगों ने दुनिया को कहा अलविदा

सिंधिया पर राहुल के बयान पर नरोत्तम का वार, बोले- राजस्थान में प्रयोग कर लो, पायलट को CM बना दो

MP: कैबिनेट बैठक में हुई अहम प्रस्तावों पर चर्चा, लिए गए बड़े फैसले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -