राशि के अनुसार आज भाई दें अपनी बहन को गिफ्ट

आज भाई दूज का पर्व मनाया जा रहा है। भाई दूज का पर्व भाई बहन के मजबूत रिश्ते को दिखाता है। आज के दिन बहनें भाई की लंबी उम्र और तरक्की की दुआएं मांगती हैं। जी दरअसल आज के दिन बहन भाई के माथे पर तिलक करती हैं और उन्हें भोजन करवाती हैं। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं राशिनुसार किए गए उपाय जिससे भाई बहन के रिश्ते को ज्यादा बेहतर और मजबूत बनाया जा सकता है।

मेष- आज के दिन भाई और बहन शिव जी को बेलपत्र और जल अर्पित करें। इसी के साथ ही हरे फल का दान करें। आज भाई अपनी बहन को लाल रंग के वस्त्र गिफ्ट कर सकते हैं।

वृषभ - आज भाई और बहन शिव जी को पंचामृत अर्पित करें। इसके अलावा सफेद मिठाई का दान करें। आज भाई बहनों को चांदी से बना कोई तोहफा गिफ्ट कर सकते हैं।


मिथुन - आज भाई और बहन सूर्य भगवान को जल अर्पित करें और किसी निर्धन को गुड़ का दान करें। आज भाई अपनी बहनों को प्लांट (पौधे) गिफ्ट में दें।

कर्क - आज भाई और बहन गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें और हरे फल भी दान करें। आज भाई अपनी बहन को किताबें गिफ्ट कर सकते हैं।

सिंह -  आज भाई और बहन मां लक्ष्मी को पुष्प अर्पित करें और सफेद मिठाई का दान करें। आज भाई अपनी बहनों को गर्म वस्त्र गिफ्ट करें।

कन्या - आज भाई और बहन हनुमान जी की पूजा करें और निर्धन को गुड़ का दान करें। भाई अपनी बहनों को घर में सजावट का कोई भी सामान गिफ्ट दें।


तुला - आज भाई और बहन शिव जी को जल अर्पित करें और किसी निर्धन को केले का दान करें। भाई अपनी बहनों को सुगंधित इत्र गिफ्ट करें।

वृश्चिक - आज भाई और बहन पीपल के नीचे दीपक जलायें और किसी निर्धन को खाने पीने की वस्तु का दान करें। भाई अपनी बहनों को मेहरून रंग के वस्त्र उपहार में दे।

धनु - आज भाई और बहन पीपल के नीचे दीपक जलायें और भाई बहनों को धातु से बना कोई भी आइटम गिफ्ट करें।

मकर - आज भाई और बहन शिव जी को जल अर्पित करें। इसी के साथ भाई बहनों को ऊनी वस्त्र उपहार में दें।


कुंभ - आज भाई और बहन हनुमान जी की पूजा करें। भाई बहन को सोने का आभूषण गिफ्ट कर सकते हैं।

मीन - आज भाई और बहन शिव जी को पंचामृत अर्पित करें। इसके अलावा मीन राशि वाले भाई बहन को नीले रंग के वस्त्र गिफ्ट में दे सकते हैं।

MP उपचुनाव में हार पर बोले कांग्रेस नेता- 'इमरती देवी जलेबी बन गईं'

सौमित्र चटर्जी के निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री में छाया शोक, स्टार्स ने किये ट्वीट्स

भारतीय अर्थव्यवस्था अनुमान से अधिक तेजी से हुआ विकास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -