इस दिन और महीने में पैदा होने वाले बच्चे होते हैं भाग्यशाली

Jan 09 2019 05:00 PM
इस दिन और महीने में पैदा होने वाले बच्चे होते हैं भाग्यशाली

वैसे तो आप सभी ने देखा होगा बहुत से लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं और उनके कदम दुनिया चूमती है. ऐसे में लोगों की किस्मत अच्छी होने के पीछे क्या कारण है यह आज हम आपको बताते हैं. जी दरअसल भाग्यशाली होने के पीछे आपके जन्म का समय भी निर्भर करता है और आप किस महीने में, किस नक्षत्र में यानि किस मुहूर्त में पैदा हुए हैं इससे आपका भाग्य निर्भर करता है. जी हाँ, आमतौर पर माना जाता है कि जो बच्चे भाग्यशाली होते हैं वे शनिवार के दिन पैदा होते हैं और शनि की उन पर कृपा होती है. कहा जाता है जो लोग शनिवार को पैदा होते हैं वह बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं.

इसी के साथ ज्योतिषों के अनुसार ऐसा भी कहते हैं कि मई के महीने में पैदा होने वाले बच्चे सबसे ज्यादा भाग्यशाली होते हैं. इसी के साथ कहते हैं कृष्ण जन्माष्टमी के समय पैदा हुए बच्चे सबसे ज्यादा भाग्याशाली होते हैं और वह भगवान के स्वरूप कहे जाते हैं. वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अभिजित मुहुर्त के समय पैदा हुए बच्चे सबसे ज्यादा भाग्यशाली होते हैं.

ये एक खास किस्म का मुहूर्त होता है और इसमें मुहूर्त शुरू होने के 12 मिनट और अंतिम 12 मिनट बेहद खास होते हैं. कहा जाता है इस समय पैदा हुआ बच्चा भी सबसे भाग्यशाली माना जाता है. वहीं अभिजित मुहुर्त सुबह और रात दो समय होता है और दोनों में ही 12-12 मिनट एक समान होते हैं.

आज बुलंदी छुने वाले हैं इन राशियों के सितारें

जानिए क्यों, हनुमान जी को इतना प्रिय है मंगलवार ?

अपने बॉस को खिला दें यह चीज़, जितनी कहेंगे उतनी बढ़ जाएगी सैलरी