आज पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे भगवंत मान
आज पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे भगवंत मान
Share:

 

आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब चेहरे भगवंत मान भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में सुबह 11.30 बजे पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल और आप के सभी विधायकों की मौजूदगी में राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। निवर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी मौजूद नहीं रहेंगे। शपथ ग्रहण समारोह सिर्फ आप सदस्यों के लिए होगा।

आप सूत्रों के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह में केजरीवाल के अलावा कोई और मुख्यमंत्री मौजूद नहीं रहेगा। आप सूत्रों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में किसी केंद्रीय मंत्री या प्रमुख राष्ट्रीय नेता को आमंत्रित नहीं किया गया है, जिसमें केवल आप नेता और पार्टी के पंजाब नेता शामिल होंगे।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री-परिवार के मनोनीत लोगों और करीबी दोस्तों के साथ-साथ प्रमुख पंजाबी कलाकारों को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है। खटकर कलां में 100 एकड़ जमीन पर लाखों लोगों के उत्सव में शामिल होने की व्यवस्था की गई है.

मुख्यमंत्री पद के लिए मनोनीत मुख्यमंत्री ने पहले प्रकाशित एक वीडियो संदेश में राज्य के लोगों को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया, जिसमें पुरुषों से इस अवसर के लिए 'बसंती (पीली)' पगड़ी और महिलाओं को पीले 'दुपट्टा (चुराया)' पहनने का आग्रह किया गया।

कर्नाटक 2025 तक भारत के सकल घरेलू उत्पाद में 1.5 ट्रिलियन अमरीकी डालर का योगदान देगा: बोम्मई

'अपनी यौन इच्छाएं दबाने के लिए मजबूर हैं भारतीय महिलाएं..', जयपुर में शोभा डे का बड़ा बयान

'तमाम चुनौतियों के बाद भी यूक्रेन से वापस लाए गए 22,500 भारतीय..', विदेश मंत्री ने राज्यसभा में दी जानकारी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -