भगवंत मान के दिल्ली दौरे ने बढ़ाया सियासी तापमान, राज्यसभा चुनाव और पंजाब AAP प्रमुख को लेकर हुई चर्चा
भगवंत मान के दिल्ली दौरे ने बढ़ाया सियासी तापमान, राज्यसभा चुनाव और पंजाब AAP प्रमुख को लेकर हुई चर्चा
Share:

अमृतसर: पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के नए प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा के चुनाव के लिए दो प्रत्याशियों को लेकर कयासों का दौर जारी है। इसी बीच सीएम भगवंत मान का दिल्ली दौरा भी सुर्ख़ियों में आ गया है। खबर है कि सीएम मान ने दिल्ली पहुंचकर पार्टी के बड़े नेताओं के साथ मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि बैठक में पंजाब में AAP के नए अध्यक्ष के चुनाव से लेकर कैबिनेट विस्तार तक पर चर्चा की गई है।

पंजाब और हरियाणा बस एसोसिएशन की मीटिंग के बाद सीएम मान, राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। इसके बाद लगभग 9 बजे वे पंजाब वापस लौटे। खास बात है कि राज्य में कैबिनेट की मीटिंग भी कुछ घंटों के लिए स्थगित कर दी गई थी। सीएम मान का दौरा इसलिए भी सुर्ख़ियों में है, क्योंकि कुछ दिन पहले ही राज्यसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा हुई है। इस दौरान 2 सदस्यों का चुनाव होना है। 

जुलाई में अंबिका सोनी (कांग्रेस) और बलविंदर सिंह भुंदर (शिअद) का कार्यकाल ख़त्म हो रहा है। राज्यसभा चुनाव 10 जून को होने हैं, जिसमें नामांकन की अंतिम तिथि 31 मई है। बताया जा रहा है कि 92 सीटों के साथ पंजाब पर शासन कर रही AAP दोनों सीटें अपने नाम कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि मार्च में हुए चुनाव में राज्यसभा के लिए दिल्ली के दो नेताओं के चुनाव में पार्टी में असंतोष ने दस्तक दे दी थी। ऐसे में अब पार्टी सावधानी से निर्णय लेने की तैयारी कर रही है।

यूपी के नए मरदसों को अब नहीं मिलेगा अनुदान, योगी सरकार की कैबिनेट मीटिंग में हुआ फैसला

कांग्रेस नेता चिदंबरम का करीबी गिरफ्तार, चीनियों को वीज़ा दिलवाने के लिए खाई थी रिश्वत

कर्नाटक में 10वीं के पाठ्यक्रम में जोड़ा गया RSS के संस्थापक डॉ हेडगेवार का भाषण, भगत सिंह का पाठ हटाने का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -