बर्फ के इस्तेमाल से इस तरह करें शिव अभिषेक, होगा धन लाभ
बर्फ के इस्तेमाल से इस तरह करें शिव अभिषेक, होगा धन लाभ
Share:

सावन के महीने में आप भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं. सावन का महीना खास तौर पर भहगवां शिव और माता पार्वती का होता है जिसमें हम उन्हें प्रसन्न करते हैं. लेकिन आप भगवान शिव के साथ-साथ माता लक्ष्मी को भी प्रसन्न कर सकते हैं जिससे आपको धन लाभ भी हो सकता है. जी हाँ, आज हम आपको सावन के कुछ ऐसे ही उपाए देने जा रहे हैं जिन्हें करने से आपको भी धन लाभ होने वाला है. आइये जानते हैं कैसे करें भगवान शिव की पूजा और उनकी आराधना.

11 अगस्त को इस विधि से पा सकते हैं शनिदोष से छुटकारा

ज्योतिष के अनुसार चंद्रमा की स्थिति बिगड़ने से परेशानी शुरू हो जाती है इसे सही बनाये रखने के लिए आपको भगवान शिव का जल अभिषेक करना होगा जिसका एक खास तरीका है. आइये जानते हैं क्या है वो खास तरीका. 

सबसे पहले आप एक कटोरी पानी लें, इसमें थोड़ा सा कपूर डालिए और एक बर्फ का टुकड़ा डालें और हाथ की छोटी अंगुली से 7 बार घुमाएं. इसके बाद कटोरी के सामने एक दीपक जलाएं और कुछ देर बाद इसे ले जाकर शिवलिंग पर चढ़ा दें. इस आप घर या मंदिर की शिवलिंग पर चढ़ा सकते हैं. ऐसा करने से ही आपको धन लाभ होगा.

अभिषेक में बर्फ का टुकड़ा इसलिए डाला शिव और शनि को समर्पित है. शिव शमशान वासी माने जाते हैं जहां लाशें होती हैं और लाशें महाशीतल होती हैं और भगवान शिव कैलाश पर्वत पर वास करते हैं. जहां शीतल होता है वहीं शनि का भी वास होता है इसलिए बर्फ का इस्तेमाल भी कर सकते हैं और शनि के प्रसन्न होने से सभी कष्ट दूर होते हैं.

यह भी पढ़ें..

सफलता पाना चाहते हैं तो करें लहसुन के ये उपाए

नाग पंचमी पर पूजन करते समय पढ़ें ये मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -