यहाँ पान देकर युवतियों को प्रोपोज़ करते हैं युवक, अगर लड़की ने पान खा लिया तो...
यहाँ पान देकर युवतियों को प्रोपोज़ करते हैं युवक, अगर लड़की ने पान खा लिया तो...
Share:

इंदौर: प्रेमी जोड़ों के म‍िलन के ल‍िए प्रख्यात भगोर‍िया उत्सव 14 मार्च से आरम्भ हो गया है. इन मेलों में आने वाले मौज-मस्ती का कोई भी अवसर हाथ से जाने नहीं देते. मेले में झूलों से लेकर आइस्क्रीम और गोलगप्पों से लेकर मिठाइयों का बाजार सजा रहता है. इस मेले में आने वाले युवा, युवत‍ियों को पान देते हैं, यद‍ि युवतियां पान खा लेती है तो ये माना जाता है क‍ि युवती ने उस लड़के को पसंद कर ल‍िया है. 

इस कारण आने वाले दिनों में महंगे हो सकते हैं टायर ट्यूब

मजदूरी के लिए बाहर गए ग्रामवासियों की आमद के साथ ही अब अंचल में भी ढोल-मांदल की गूंज के साथ उत्साह उमंग की कुर्राटी सुनाई देने लगी है. मजदूरी करके गांव वापस लौटे ग्रामीण अब होली तक यहीं रहेंगे.  वहीं, इस बार भगोरिया हाट सियासी पार्टियों के लिए चुनाव प्रचार का माध्यम भी बनेंगे. बाहर से आए ग्रामीणों को अपने समर्थन में करने के लिए के कांग्रेस-भाजपा दोनों ही पूरी ताकत लगाएंगी. गुरुवार को पारा, समोई, सारंगी, हरिनगर और चेनपुरा में भगोरिया मेला शुरू हो गया है,  जहां ग्रामीणों की कुर्राटी और ढोल-मांदल की थाप सुनाई देगी.

16 पैसे की बढ़त के साथ 69.54 के स्तर पर बंद हुआ रुपया

भगोरिया उत्सव की शुरुआत आज 14 मार्च से हो चुकी है. इसकी हलचल पिछले एक हफ्ते से देखी जा रही है. बुधवार को छतरी चौक से लगाकर मुख्य बाजार तक के हिस्से में भारी मात्रा में ग्रामीण खरीदारी करते दिखाई दिए. आदिवासी संस्कृति के भगोरिया त्यौहार को लेकर भिन्न-भिन्न मत हैं. कुछ लोगों के मुताबिक भगोरिया एक त्यौहार है जो होली का ही एक रूप है यह मध्य प्रदेश के मालवा निमाड़ अंचल के आदिवासी क्षेत्रों में धूमधाम से मनाया जाता है. होली के 1 हफ्ते पहले लगने वाले हाट-बाजार यहां मेले का रूप ले लेते हैं. 

खबरें और भी:-

बाजार की शुरुआती के साथ ही सेंसक्स में नजर आई 124.75 अंकों की मजबूती

National Institute of Technology में वैकेंसी, वेतन 40 हजार रु

शुरुआत के साथ ही सेंसेक्स में नजर आयी 150.23 अंकों की मजबूती

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -