क्या आप भी करते है इस ऐप का इस्तेमाल तो हो जाए सावधान
क्या आप भी करते है इस ऐप का इस्तेमाल तो हो जाए सावधान
Share:

क्लबहाउस ऑडियो-ओनली सोशल ऐप, जो अपने बहुत ही विचार के कारण जल्दी से लोकप्रियता प्राप्त कर चुका है और चूंकि इसने एलोन मस्क और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग जैसी हस्तियों की मेजबानी की है, फिर भी दूसरों को इसमें शामिल होने देने के लिए एक आमंत्रित-केवल विधि का अनुसरण करता है।

यह सबसे बड़ा तरीका हो सकता है कि कैसपर्सकी के सुरक्षा विशेषज्ञ डेनिस लेग्जो के अनुसार स्कैमर उपयोगकर्ताओं का शोषण कैसे कर सकते हैं। गोपनीयता संबंधी चिंताएं हैं क्योंकि क्लबहाउस शंघाई-आधारित कंपनी के साथ काम करता है जिसे अगोरा कहा जाता है जो वास्तविक समय ऑडियो प्रौद्योगिकी सहायता प्रदान करता है। फर्म का मुख्यालय शंघाई और सिलिकॉन वैली में है। 

साइबर-सुरक्षा फर्म कास्परस्की के सुरक्षा विशेषज्ञ डेनिस लेग्जो ने कहा कि यहां दो मुख्य चिंताएं हैं - निमंत्रण की बिक्री और नकली अनुप्रयोग। उन्होंने एक बयान में कहा, "दोनों परिदृश्य एक बात से एकजुट हैं - सोशल प्लेटफॉर्म में उपयोगकर्ताओं की रुचि का फायदा उठाने की इच्छा।" पहला परिदृश्य छोटे पैमाने पर मुद्रीकरण है। “हालांकि दूसरा परिदृश्य अधिक गंभीर है। हमलावर लोकप्रिय सॉफ्टवेयर की आड़ में दुर्भावनापूर्ण कोड वितरित कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, एंड्रॉइड के लिए क्लबहाउस का एक नकली संस्करण, “लेगेई ने जोर दिया। "एक नकली दुर्भावनापूर्ण एप्लिकेशन वही कर सकता है जो आप इसे अपने एंड्रॉइड की सुरक्षा सेटिंग्स में करने की अनुमति देते हैं - डिवाइस के किसी न किसी या सटीक स्थान को प्राप्त करने के लिए, ऑडियो और वीडियो रिकॉर्ड करें, दूतों तक पहुंच प्राप्त करें।"

Ind Vs Eng: इंग्लैंड से हारने के बाद डिप्रेशन में चले गए थे कोहली, इंटरव्यू में खुद किया खुलासा

पीएम मोदी के नेतृत्व में नीति आयोग की बैठक आज, अमरिंदर-ममता नहीं होंगे शामिल

धान खरीद के मुद्दे पर ओडिशा विधानसभा में हुआ भारी हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -