किन दो टीमों के बीच खेला जाएगा WTC का फाइनल ? ICC ने जताया ये अनुमान
किन दो टीमों के बीच खेला जाएगा WTC का फाइनल ? ICC ने जताया ये अनुमान
Share:

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) को लेकर बड़ी जानकारी दी है। ICC ने अनुमान जताते हुए बताया है कि, किन दो टीमों के बीच WTC का फाइनल मुकाबला हो सकता है। बता दें कि, जून के पहले हफ्ते में WTC का फाइनल इंग्लैंड में खेला जाना है और मौजूदा समय में केवल 3 ही टीमों के पास फाइनल में जगह बनाने का चांस है, मगर ICC ने बताया है कि दो टीमें ऐसी हैं, जिनके चांस 89 फीसद हैं। 

दरअसल, टीम इंडिया ने दिल्ली में खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दी है।  इससे WTC की पॉइंट टेबल में जबरदस्त फेरबदल देखने को मिला है। इससे एक बात साफ हो गई है कि साउथ अफ्रीका की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। अब भारत, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के पास ही फाइनल में पहुंचने का चांस बचा है। हालांकि, ICC की मानें तो इस बात के चांस 2.8 फीसदी हैं कि WTC 2023 का फाइनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाए, जबकि क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होने के चांस महज 8.3 फीसदी हैं। वहीं, ICC के अनुसार, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया WTC फाइनल होने के चांस 88.9 फीसद हैं। 

ICC के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया की टीम एक ही स्थिति में WTC के फाइनल की दौड़ से बाहर हो सकती है, जब वह भारत के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मुकाबले हार जाए और श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड से दो टेस्ट मैच जीत जाए। यदि ऑस्ट्रेलिया एक भी मैच ड्रॉ कराने या फिर जीतने में सफल होती है, तो फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में जगह बना लेगी। वहीं, भारत की टीम तभी बाहर हो सकती है, जब बाकी बचे दोनों मुकाबले हार जाए और श्रीलंका की टीम दोनों मैच जीत जाए। 

BGT2023, IND vs AUS: 3 दिनों में ही जीता भारत, कंगारुओं को 6 विकेट से रौंदा

विराट कोहली के विकेट पर छिड़ी जंग, टीम इंडिया के साथ भड़के फैंस

सर जडेजा ने रचा इतिहास, बने 250 टेस्ट विकेट लेने वाले 8वें भारतीय गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -