IPL-8: बैंगलोर के सामने आज रॉयल्स की चुनौती

Apr 24 2015 04:34 PM
IPL-8: बैंगलोर के सामने आज रॉयल्स की चुनौती
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण में अब तक चार मैच खेलकर मात्र एक जीत हासिल कर सकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के सामने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स की चुनौती है। लगातार पांच मैच जीतने के बाद रॉयल्स को पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों सुपर ओवर में आईपीएल-8 की पहली हार झेलनी पड़ी।

छह में पांच मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष मौजूद रॉयल्स घरेलू मैदान सरदार पटेल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स को हराकर फिर से जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे, तो रॉयल चैलेंजर्स के लिए धीरे-धीरे आईपीएल-8 प्रतिष्ठा के प्रश्न में बदलता जा रहा है।

राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में रायल्स टीम युवा एवं अनुभवी खिलाड़ियों के साथ संतुलित नजर आई है और अपनी क्षमता से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया है, वहीं धुरंधर खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स टीम अब तक बिल्कुल बिखरी नजर आई है। सतत फॉर्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे के नाम इस समय आईपीएल-8 में सर्वाधिक रन (305) हैं।

रहाणे के अलावा स्टीव स्मिथ और कप्तान शेन वाटसन, जेम्स फॉल्कनर ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। युवा खिलाड़ियों में दीपक हुडा ने हरफनमौला प्रदर्शन किया है। दूसरी ओर विराट कोहली, क्रिस गेल, अब्राहम डिविलियर्स से सजी रॉयल चैलेंजर्स टीम अब तक सिर्फ एक मैच जीत सकी है।

पिछले मैच में उनके तूफानी बल्लेबाज गेल को शामिल नहीं किया गया था, हालांकि उनकी जगह बुलाए गए मानविंदर बिसला कुछ खास नहीं कर सके। देखना होगा कि गेल की इस मैच में वापसी होती है या नहीं।
?