कोलकाता में आज चेन्नई से भिड़ेगी नाइट राइडर्स

Apr 30 2015 12:20 PM
कोलकाता में आज चेन्नई से भिड़ेगी नाइट राइडर्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 30वें मैच में गुरुवार को मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें इडेन गार्डन्स स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। यह मैच शाम आठ बजे से शुरू होगा। दोनों टीमें इससे पूर्व, मंगलवार को चेन्नई में भिड़ी थी जिसे सुपरकिंग्स दो रनों से जीतने में कामयाब रहा। इस जीत के साथ सुपरकिंग्स अंकतालिका में 12 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया।

सुपर किंग्स ने इस संस्करण में खेले सात मैचों में छह में जीत हासिल की है। दूसरी ओर, सात मैचों से सात अंक हासिल कर अंक तालिका में तीसरे पायदान पर मौजूदा नाइट राइडर्स संघर्ष करता दिख रहा है। टीम की कोशिश हालांकि इस बार अपने घरेलू मैदान का फायदा उठाते हुए पिछली हार का हिसाब चुकता करने की होगी। पूर्व में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले को देखें को सुपर किंग्स का पलड़ा भारी है। सुपर किंग्स ने 15 मैचों में 10 बार नाइट राइडर्स को हराया है।

सुपर किंग्स ने इस संस्करण में अपनी टीम में बहुत कम मौकों पर ही बदलाव किए हैं और उनकी टीम बेहद संतुलित नजर आ रही है। दूसरी ओर, नाइट राइडर्स टीम में लगातार कई प्रयोग करते देखे गए। टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज कैरेबियाई सुनील नरेन पर बुधवार को ऑफ स्पिन गेंदें डालने पर लगी रोक के बाद संभव है कि नाइट राइडर्स एक बार फिर किसी बदलाव के साथ उतरें।

नाइट राइडर्स के लिए बल्लेबाजी का दारोमदार रोबिन उथप्पा, मनीष पांडेय, गंभीर जैसे खिलाड़ियों पर होगा। उथप्पा ने पिछले मैच में 39 रनों की तेज पारी खेली थी। यूसुफ पठान को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा। साथ ही यह भी देखना होगा कि गंभीर अपने मुख्य गेंदबाज मोर्ने मोर्कल को टीम में वापस ले आते हैं या आस्ट्रेलियाई पैट कमिंस पर भरोसा दिखाते हैं।

चेन्नई के लिए सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्लम और ड्वायन स्मिथ का प्रदर्शन महत्वपूर्ण होगा। गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन, ड्वायन स्मिथ और आशीष नेहरा सुपर किंग्स के लिए अब तक अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं और टीम के प्रशंसकों को यहां भी उनसे ऐसी ही उम्मीदें होंगी।