शराब के ठेकों पर 'शरबत' पिला रही पुलिस की ब्लू गैंग, लोगों को दे रही ये सीख

Sep 17 2020 04:21 PM
शराब के ठेकों पर 'शरबत' पिला रही पुलिस की ब्लू गैंग, लोगों को दे रही ये सीख

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल में शराबबंदी को लेकर पुलिस की ब्लू गैंग ने जो मुहीम शुरू की है, वो बहुत ही अनूठी है. इस मुहीम के चलते शराब के अड्डे पर शराब पीने गए लोगों को शरबत पीकर वापस लौटना पड़ रहा है, यही नहीं उन्हें आगे से शराब ना पीने की कसम भी खानी पड़ रही है. दरअसल,  शराबियों की शराब छुड़ाने के लिए पुलिस की ब्लू गैंग बुधवार की शाम बैतूल शहर के मांझी नगर और सदर की सरकारी देशी शराब दुकानों पर नींबू के शरबत से भरी हुई कैन लेकर पहुंची. 

दुकानों के सामने खड़े होकर ब्लू गैंग ने उन लोगों को शरबत पिलाया जिन्होंने शराब पी ली थी या फिर पीने के लिए लाइन में थे. इसके अलावा जो शराब खरीदकर ले जा रहे थे उन्हें भी ब्लू गैंग ने शरबत पिलाकर आगे से शराब ना पीने की कसमें खिलवाई. ब्लू गैंग ने चालीस से अधिक लोगों को शरबत पिला कर उन्हें आगे से शराब ना पीने की समझाइश दी और शराब से होने वाले नुकसान के बारे में बताया. उनकी समझाइश से कुछ लोगों ने खरीदी हुई शराब को भी कूड़े में डाल दिया.

दरअसल, बैतूल पुलिस ने बीते दिनों सामाजिक बुराइयों को दूर करने के लिए समाजसेवी महिलाओं और महिला आरक्षकों की एक टीम गठित की है, इसका नाम ब्लू गैंग रखा गया है. ब्लू गैंग का यूनिफार्म भी ब्लू है.  शराब के खिलाफ चलाई जा रही इस मुहीम को लेकर ब्लू गैंग का मकसद है कि शराब पीने के बाद आमतौर पर परिवार में झगड़ा होती है और शराब के कारण आपराधिक घटनाएं भी होती हैं, इसलिए लोगों के बीच उन्हें जागरूक करने इस किस्म का अभियान चलाया जा रहा है.

2030 तक अपने उत्सर्जन कटौती के लक्ष्य को बढ़ाकर कम से कम 55 प्रतिशत करना होगा: फॉन डेय लाएन

अब हाथ घड़ी से ही पेमेंट कर सकेंगे SBI कस्टमर, नहीं होगी डेबिट कार्ड की जरुरत

 आज होगी ब्रिक्स देशों के एनएसए की अहम बैठक