5000 रूपए में ये मिलता है ये स्पेशल पान, जानें क्या है खासियत
5000 रूपए में ये मिलता है ये स्पेशल पान, जानें क्या है खासियत
Share:

कई लोग खाने के बाद पान खाना पसंद करते हैं. खाने के अलावा हिन्दू धर्म में पूजा में भी पान के पत्ते का बड़ा महत्व माना जाता हैं. साथ ही पान को माउथ फ्रेशनर के हिसाब से खाया जाता हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे खाने के लिए लोग शादी तक करने को तैयार हो जाते हैं. खास बात ये है कि इस पान के लिए लोग शादी तक करने को तैयार हैं. आइये जानते हैं क्या हैं इसकी खासियत जो लोग इस पान के लिए कुछ भी कर रहे हैं. 

दरअसल, बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद में तारा पान सेंटर काफी प्रसिद्ध है, इस दुकान पर एक ऐसा पान मिलता है, जो सिर्फ शादीशुदा जोड़ों के लिए ही बनता है. हैरै की बात तो ये है कि इस एक पान की कीमत 5 हजार रुपए है और इसके बाद भी लोग इसे खाने के लिए बेताब हैं. जानकारी के अनुसार तारा पान सेंटर में मिलने वाला यह खास पान कस्तूरी और केसर से बनता है और इसके लिए ही इसकी कीमत इतनी ज्यादा है. इसके अलावा इसमें एक तरह का लिक्विड भी होता है, जो पश्चिम बंगाल से मंगाया जाता है. इसका नाम है कोहिनूर पान.

इस पान को बनाने वाले मोहम्मद सरफुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि वो ये पान अनमैरिड कपल को भी नहीं देते हैं. उन्होंने कहा कि ये पान मेरी मां ने मुझे दिया था और कहा था खाओ, अच्छा लगे तो बेचना. उस दिन से मैंने इस पान को अपनी दुकान के मेन्यू में शामिल कर लिया है. यानि इसकी रेसिपी भी बस उन्हें पता है और उनकी माँ को पता है. ये पान 5 हजार रुपए के अलावा 3 हजार रुपए में भी मिलता है. इस पान को ‘देसी वाइग्रा’ के नाम से भी जाना जाता है. बता दें, इस पान को खास तरीके दिया जाता है. पान को एक डिब्बे में पैक करके उसके साथ एक इत्र की शीशी दी जाती है. 

Video : IIT bombay क्लासरूम में घुस आई गाय, मची अफरा तफरी

सालों बाद मिली डायनासोर की 500 किलो की हड्डी, वैज्ञानिक भी हुए हैरान

मिनरल वाटर पीने से शख्स के मुंह में गया सांप, हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -