घूमने के लिए बेस्ट है फिनलैंड

फिनलैंड एक बहुत ही खूबसूरत देश है. इस साल फिनलैंड को दुनिया के सबसे खुशहाल देशों की लिस्ट में शामिल किया गया है. पहले के समय में फिनलैंड को "लैंड ऑफ सारो" कहा जाता था, पर पिछले 7 सालों ने फिनलैंड ने बहुत तरक्की की और अपनी छवि को बदल कर पूरी दुनिया को आश्चर्यचकित कर दिया. अगर आप भी कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो फ़िनलैंड आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है. 

फ़िनलैंड को इस साल संयुक्त राष्ट्र ने "हैप्पी इंडेक्स" की लिस्ट में पहले स्थान पर रखा है. जिससे यह बात साफ पता चलती है कि फिनलैंड सबसे खुशहाल देशों में से एक है. फिनलैंड सबसे स्थिर और सुरक्षित देश है. 2015 में यहां पर हत्याओं की दर एक लाख की आबादी पर सिर्फ 1.28% थी. यहां की पुलिस भी बहुत ही काबिल और भरोसेमंद है. यहाँ की पुलिस और इंटरनेट को पूरे विश्व में दूसरे नंबर पर रखा जाता है. 

फिनलैंड का मौसम भी बहुत ही खूबसूरत है. यहां पर बहुत ज्यादा ठंड पड़ती है, फिर भी यहां का मौसम बहुत ही सुहावना रहता है. गर्मियों के मौसम में रात के 12:00 बजे थोड़ा अंधेरा होता है. इसके पहले रात के 10:00 बजे आपको शाम जैसा माहौल महसूस होगा. ठंड के दिनों में यहां पर ज्यादा अंधेरा रहता है. दोपहर के समय थोड़ी देर के लिए ही सूरज दिखाई देता है. 

फिनलैंड में मौजूद लेप लैंड बहुत ही ठंडी और खूबसूरत जगह है. यहां पर ज्यादा समय रात रहती है. यहां पर घूमने के लिए मार्च से जून तक का समय परफेक्ट होता है. क्योंकि इस समय यहां का मौसम ठंडा और हर समय उजाला रहता है. यहां पर आप 200 रातों तक लगातार रंग बिरंगा प्रकाश देख सकते हैं. जिसका नजारा बहुत ही खूबसूरत होता है.

 

इस मंदिर में की जाती है मां शक्ति के हार की पूजा

नवरात्रि में करें दिल्ली के मशहूर प्राचीन मंदिरों में दर्शन

घूमने के लिए बेस्ट है भारत में मौजूद छोटे-छोटे मिनी आईलैंड

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -