कम बजट में घूम के आ सकते हैं इन बेहतरीन जगहों पर
कम बजट में घूम के आ सकते हैं इन बेहतरीन जगहों पर
Share:

सफर करना सभी को अच्छा लगता है. लेकिन कई बार कम बजट के चलते आपके प्लान भी कैंसल हो जाते हैं. लेकन कैसा रहे अगर आपको ऐसी ही कोई जगह मिल जाये जहाँ कम बजट में भी आपका काम हो जाये. हम आपको कुछ ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप 5000 रुपये में घूम सकते हैं. आप इस बजट में भी अपने पार्टनर या दोस्तों के साथ एक यादगार ट्रिप प्लान कर सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसी ही जगहों के बारे में.

मैकलोड गंज: यह जगह दिल्ली से 482.5 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां के प्राकृतिक नजारे और पेड़ पौधों से ढंके पहाड़ बरबस ही सैलानियों का मन मोह लेते हैं. यहां अगर आप नद्दी या धर्मकोट में ठहरने का प्लान करते हैं तो मात्र 200 रूपए में भी रहने की व्यवस्था हो जाएगी और 300 रूपए तक में होटल में भी रूम मिल जाएगा.

कन्याकुमारी: ये भारत का सबसे आखिरी छोर है. दक्षित भारत की ये जगह बेहद ही खूबसूरत हैं. यहां समुद्र, पहाड़ और ठंडी हवाएं आपको पसंद आएगी. यहां विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर डूबता हुआ सूरज देखने देश विदेश से लोग आते हैं. कन्याकुमारी मंदिर और यहां की लोकल मार्केट भी घूमने के लिहाज से काफी अच्छी हैं. यहां आपको 700 से 800 रुपये के बीच में ठीकठाक होटल में कमरा मिल जाएगा.

लैंसडौन: यह जगह उत्तराखण्ड के गढ़वाल में स्थित है. ये दिल्ली से महज 250 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां जाने के लिए आप कोटद्वार से भी बस ले सकते हैं. वहां से लैंसडौन लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां की हरियाली, शांति और पर्वतमालाएं आपको एक अलग ही दुनिया में ले जाती हैं.

कसौली: दिल्ली से कसौली का सफ़र महज 287.2 किलोमीटर का है. यहां जाने के लिए आपको लगभग 1500 रुपए तक खर्च करने होंगे. करीब 800-1000 के बीच ठहरने की व्यवस्था हो जाएगी. यहां शेयर्ड टैक्सी भी आसानी से मिल जाती है. यहां का मौसम और पहाड़ियां जन्नत जैसी लगती हैं.

साइकिलिंग करने वालों के लिए सबसे बेहतरीन हैं ये जगह

VIDEO : यहां फ्री में कर सकते हैं आप मेट्रो का सफर, करना होगा एक छोटा सा काम

प्लेन के नीचे छिपकर की 6500 किमी की यात्रा, माइनस 60 डिग्री तापमान में भी बच गया जिन्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -