पुरुषों के लिए बेहद फायदेमंद होता है इन 4 चीजों का सेवन
पुरुषों के लिए बेहद फायदेमंद होता है इन 4 चीजों का सेवन
Share:

क्या आपको यह बात पता है कि सुखी जीवन जीने के लिए शरीर का स्वस्थ रहना बहुत आवश्यक है. अगर शरीर कमजोर होगा तो किसी भी तरीके के काम को करने में कठनाई आएंगी. साथ ही जीवन में दुख और परेशानियां भी घेर लेती है. अगर स्वस्थ जीवन जीना है तो जरूरी है कि आप शारीरिक रूप से मजबूत और शक्तिशाली बना रहे. हम आपको बताएँगे की अच्छी हेल्थ के लिए आप क्या करें. 

केला: यदि आप केला खाते है तो केला कमजोर शरीर को मोटा और पुष्ट करता है. कहते हैं कि शाम के समय खाना खाने के बाद दो केले खाने से यौन दुर्बलता खत्म होती है और शरीर को बल प्राप्त होता है. केले को सुबह खाली पेट नहीं खाना चाहिए.

आंवला: यदि आप ताकत के लिए आंवला कहते है तो यह एक चमत्कारी उपाय है. लगभग 10 ग्राम हरे और कच्चे आंवला को शहद के साथ खाएं. इसे रोज सुबह किसी खट्टे फल की तरह शहद लगाकर खाएंगे तो यौन बल बढेगा और शरीर मजबूत बनता है.

नींबू: नींबू शरीर में शक्ति बढ़ाने के लिए बेहद जरूरी है. इससे कमजोरी दूर होती है और शरीर में नई स्फूर्ति पैदा होती है. इसे नमक या चीनी के साथ मिलाकर गुनगुने पानी से सेहत पर अच्छा प्रभाव होता है.

घी: घी हर रूप में सेहत के लिए अच्छा होता है.अगर शरीर में कमजोरी या यौन दुर्बलता महसूस हो रही हो तो घी का सेवन करें. रोज शाम का भोजन करने के बाद घी और शहद को मिलाकर इसका सेवन करें. इससे याददाश्त के साथ-साथ शरीर की ताकत और वीर्य को बढ़ता है.

यूरिक एसिड के बढ़ने से हो सकती है ये बीमारियां, ऐसे किया जा सकता है इन्हे नियंत्रित

हाई या लो बीपी होने पर मिलते है ये संकेत, ऐसे पहचाने इनके बारे में ........

गरीबो का सुपरफूड कहे जाने वाले ये फ़ूड हाई ब्लड शुगर में करता है कारगार इलाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -