गर्मियों की छुट्टी के लिए बेस्ट है ये जगह
गर्मियों की छुट्टी के लिए बेस्ट है ये जगह
Share:

"गर्मी" शब्द सुनते ही सबसे पहली बात जो दिमाग में आती है, वह है छुट्टियों की। यह सुनने में जितना रोमांचक लग सकता है। यहाँ 2021 में यात्रा करने के लिए सबसे अच्छे ग्रीष्मकालीन गंतव्य हैं...

1. ग्रीनलैंड - ग्रीनलैंड की यात्रा करके आर्कटिक सर्कल का दौरा करने के अपने सपने को पूरा करें, निश्चित रूप से दुनिया के सबसे अच्छे छुट्टी स्थलों में से एक। ग्रीनलैंड एक सुंदर नाव यात्रा के लिए एक आदर्श स्थान है जो आपको विभिन्न हिमखंडों में ले जाएगा और आपको व्हेल, वालरस और कई अन्य समुद्री जीवों के साथ एक ताज़ा मुठभेड़ करने देगा।

2. कप्पाडोसिया -  यह अद्भुत शहर अपनी अनूठी रॉक संरचनाओं के लिए जाना जाता है, जिनमें प्राचीन इस्लामी शिलालेखों के साथ गुफाएं हैं। विदेशी संस्कृति और तुर्की के आकर्षक इतिहास के साथ मिश्रित, यह स्थान एक रोमांटिक हनीमून, परिवार के साथ एक यात्रा, या यहां तक ​​कि एक एकल बैकपैकिंग साहसिक कार्य के लिए एकदम सही है, जो इसे भारत के बाहर मई में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक बनाता है।

3. लंदन - लंदन अपने आनंदमय गर्मी के मौसम के लिए विश्व प्रसिद्ध है, सख्त ब्रिटिश गार्ड जो श्रद्धेय बकिंघम पैलेस के बाहर खड़े हैं, और स्वादिष्ट मछली और चिप्स जो आपको और अधिक के लिए वापस आते रहेंगे! यह सेंट पैट्रिक डे, पैनकेक डे और बीयर वीक जैसे आकर्षक त्योहार हैं जो उस अजीबोगरीब को एक नए स्तर पर ले जाते हैं!

4. प्राग -  प्राग में उस सपने को सच करने के लिए सब कुछ है! म्यूनिसिपल हाउस की मधुर धुनों से लेकर स्पेनिश आराधनालय की शांति तक, इस शहर में सब कुछ देखने लायक है। चाहे आप ओल्ड टाउन के पास कांच का काम खरीदना चाहते हों या वैसेराड कैसल तक बढ़ रहे हों, और यह तथ्य कि यह बजट के अनुकूल है, यह आपके लिए यूरोप में घूमने के लिए शीर्ष ग्रीष्मकालीन स्थलों में से एक है।

कोरोना संकट में 3000 जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, अगर मांगें नहीं मानी तो पूरे MP में बंद करेंगे कोविड ड्यूटी

1 माँ के 5 बेटे, लेकिन सहारा देने को एक भी नहीं तैयार..., पुलिस ने 3 बेटों को किया गिरफ्तार

इंडियन आइडल के विवादित एपिसोड पर बोले मनोज मुंतशिर- 'अमित कुमार ने पैसे लिए..'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -