दिल्ली माना जाता है स्वाद का खजाना, इन स्ट्रीट फूड का टेस्ट किए बिना नहीं रह पाएंगे आप
दिल्ली माना जाता है स्वाद का खजाना, इन स्ट्रीट फूड का टेस्ट किए बिना नहीं रह पाएंगे आप
Share:

वैसे तो दिल्ली में दिनों दिनों कोई न कोई प्रदूषण की खबर सुनने को मिल रही है तो वही दिल्ली की कुछ खास बातों को आप नज़र अंदाज़ नहीं कर सकते जी हाँ यदि आप दिल्ली की सैर करने निकले हैं तो यहां पर मिलने वाले स्ट्रीट फूड का स्वाद लिए बिना नहीं रह पाएंगे. सर्दियों में दिल्ली की बहुत सी गलियों में इतने स्वादिष्ट व्यंजन मिलते हैं कि अगर आप दिल्ली जाने का प्लान कर रहें है तो इनको चखें बिना मत लौटिएगा. 

दौलत की चाट: चाट का नाम सुनते ही हर किसी के दिमाग में किसी चटपटे से मसाले वाले चाट की याद आती है. लेकिन जब आप इसका स्वाद लेंगे तो जानेंगे कि ये तो एक स्वीट डिश है. जो कि बेहद स्वादिष्ट और सस्ती है. जामा मस्जिद के बगल में मिलने वाली इस चाट का स्वाद आप महज दस रुपये में ले सकते.

बफ कबाब: जामा मस्जिद के बगल में ही आपको बहुत कुछ टेस्टी स्ट्रीट फूड खाने को मिल जाएगा. अगर आप कबाब खाने के शौकीन है तो दिल्ली की जामा मस्जिद के बगल में बाबू भाई कबाब वाले की दुकान है. जिसके यहां से आपको बेहद सही दाम में स्वादिष्ट बफ कबाब खाने को मिल जाएंगे.

किसी भी नाश्ते के साथ हरी चटनी खाने को बनती है स्वादिष्ट , जानिए इसे बनाने की विधि

बंगाल की शान माने जाने वाले स्पेशल डिश फिश बिरयानी जरूर ट्राई करे , जाने रेसिपी

हलकी भूख के लिए जरूर बनाये ये टेस्टी स्नैक आलू मलाई कटलेट, जाने रेसिपी

शाही टुकड़ा: मीठा खाने का शौक रखते हैं तो दिल्ली के जाकिर नगर में महज तीस रुपये में मिलेगी शाही खीर.  स्वाद से भरपूर ये सॉफ्ट पुडिंग जिसके ऊपर मलाई की ढेर सारी परत होती है खाने वालों को बहुत पसंद आती है. 

तंदूरी मोमोज: मोमोज खाने के शौकीन है तो केवल भाप वाले ही नहीं बल्कि दिल्ली में तंदूरी मोमोज भी मिल जाएंगे. सर्दियों के मौसम में गर्मागर्म मोमोज वो भी तंदूर में पके सत्य निकेतन के पास बहुत ही आसानी से मिल जाएंगे.जिनका स्वाद बेहद उम्दा होता है.

कांजी: सर्दियों में दिल्ली की कुछ खास डिश का स्वाद चखे बिना तो इस शहर की सैर अधूरी है. दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट और उसके अगल-बगल के एरिया में गाजर और चुकंदर के जूस की कांजी मिलती है. सुनने में ये भले ही अच्छी न लगे लेकिन मसालों से भरी इस कांजी का स्वाद आपको यहां बार-बार आने पर मजबूर कर देगा.   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -