गर्भधारण करने के लिए अपनाएं ये बेस्ट सेक्स पोसिशन्स

गर्भधारण करने के लिए अपनाएं ये बेस्ट सेक्स पोसिशन्स

कभी-कभी लोग शादी के बाद सेक्स की जल्दी तो करते ही हैं लेकिन साथ ही कुछ समय बाद उन्हें इस बात की भी जल्दी रहती है कि उन्हें बच्चा हो जाये. इसके लिए वो सेक्स में कई तरह की पोसिशन्स अपनाते हैं. कई बार लोग सिर्फ सेक्स एन्जॉय करने के लिए करते हैं और कई बार बच्चे पैदा करने के लिए करते हैं. कई बार परेशानी के कारण मेल स्पर्म फीमेल के सर्विक्स तक नहीं पहुँच पाता और इसके कारण महिला को गर्भ धारण नहीं हो पता. महिला के अंदर पुरुषों के स्पर्म 3 से 5 दिनों तक मौजूद होते हैं अगर इस समय में वो अंडकोष से नहीं मिल पाते तो गर्भधारण नहीं हो पाता. अगर आप भी सेक्स इसी कारण से करते हैं तो हम आपको बता देते हैं सेक्स की कुछ बेस्ट पोजीशन जिनसे आप जल्दी ही माँ बन सकती हैं.

ये होती है महिलाओं की फेवरेट सेक्स पोजीशन

* तकिया पोजिशन : महिला के शरीर के नीचे तकिया लगाकर सेक्स करेंगे तो पुरुष के सीमेन फीमेल सर्विक्स तक आसानी से पहुंच जाता है और गर्भ धारण हो सकता है.

* साइड पोजिशन : पार्टनर के साइड में लेटकर सेक्स करना भी काफी लाभकारी होता है इससे मेल स्पर्म सर्विक्स के पास आसानी से आ सकते हैं.

* डॉगी स्टाइल : डॉगी स्टाइल गर्भ धारण के लिए बहुत बेहतर होती है इससे जल्दी ही स्पर्म फीमेल सर्विक्स के पास जल्दी ही पहुँच जाते हैं.

* मिशनरी पोजिशन : इस पोजिशन को हमेशा से बेस्ट माना गया है और गर्भ धारण के लिए ये पोजीशन भी सही  है. इस पोजिशन में पेनिस का काफी अंदर तक प्रवेश करता है और स्पर्म गर्भाश्य तक पहुँचता है.

यह भी पढ़ें..

ये है सेक्स में सबसे खतरनाक पोजीशन

ये तरीके अपनाएं, पार्टनर होगा बेकाबू

?