खरीदना चाहते है स्कूटर, तो ये है बेस्ट ऑप्शन
खरीदना चाहते है स्कूटर, तो ये है बेस्ट ऑप्शन
Share:

भारतीय बाजार में स्कूटर की बात करे तो कुछ समय से लोगो ने इसकी सवारी करना छोड़ दिया था। लेकिन 2010 के बाद से भारतीय बाजार में ऑटोमैटिक स्कूटर का दौर वापस लौट आया था। और आज भारतीय बाजार में ये ऑटोमैटिक स्कूटर धुम मचा रही है। अगर आप भी स्कूटर की शौकिन है तो ये आपके लिए बेहतर साबित हो सकती हैं। 

आपको बता दे कि होंडा ने ऐक्टिवा के दो वैरियंट हाल ही में लॉन्च किये हैं। होंडा का दूसरा वैरियंट 125सीसी का है, इस वैरियंट में कंपनी ने 124.9सीसी का इंजन दिया है। भारतीय स्कूटर बाजार में ऐक्टिवा 125 सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले नामों में से एक है। स्कूटर में एक लीटर पेट्रोल में 60 किमी का सफर कर सकते हैं। ऐक्टिवा-125 की टॉप स्पीड 85kmph की है। दिल्ली ने इस ऑटोमैटिक स्कूटर की ऑन रोड कीमत 64 हजार रुपये है। इसके अलावा होंडा ऐक्टिवा 4जी ऑटोमैटिक स्टकूटर के वैरियंट में एक बेहतरीन विकल्प है। होंडा के ऐक्टिवा 4जी में 109.2 सीसी का इंजन दिया है। माइलेज की बात करें तो स्कूटर एक लीटर में 60 किमी तक चलती है। एक्टिवा की टॉप स्पीड 82 kmph की है। दिल्ली में इस स्कूटर की कीमत 56 हजार रुपये है। 

इसके अलावा टीवीएस ने हाल ही में अपने जुपिटर को एक बोल्ड अंदाज वाले स्कूटर के रूप में पेश किया है। टीवीएस ने जुपिटर में 109.7 सीसी का इंजन लगा है। जुपिटर का माइलेज 62 किमी प्रति लीटर का है। वहीं इस ऑटोमैटिक स्कूटर की टॉप स्पीड 85 kmph की है। दिल्ली में टीवीएस जुपिटर की ऑनरोड कीमत 55 हजार के करीब है। 

 

अप्रैल में कम हो सकती है कमर्शियल व्हीकल की मांग, जानिए क्यों

स्कोडा ऑक्टाविया आरएस की पावरफुल कार से उठा पर्दा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -