ये है सुरक्षित शहर, जहां महिलाएं कभी भी बेफ्रिक होकर घूम सकती हैं

अगर महिलाओं को कही घूमने जाने का मन कर रह है जो जरूर जाए। लेकिन कही जाने से पहले महिलाओं को सुरक्षा की चिंता सबसे पहले और ज्यादा परेशान करती है, जिसके चलते वो कभी-कभी घूमने जाने का प्लान कैंसल कर देती है। इसे कई देश स्वीकार भी करते हैं। इसी समस्या को ध्यान मे रखते हुए अब आपको बताते है की ऐसे कई देश है जहा आप बिना चिंता के जा सकते है। 

ये हैं दुनिया की सुरक्षित शहर, जहां महिलाएं आराम से दिन या रात मे बेफ्रिक से घूम सकती हैं।

रेज्वैक, आइसलैंड

ये दुनिया के खुशहाल देशों में से एक है। यहा पर महिला की सुरक्षा को काफी ध्यान दिया गया है इसलिए इंटरनेशनल वुमन्स ट्रैवल सेंटर ने इसे नंबर वन पर रखा है। यहा पर सैक्शुअल अब्यूज और मिसबिहैव के कम मामलों के आधार पर इसे ये रेटिंग दी गई हैं। ये घूमने के लिए बहुत अच्छी जगह है क्योंकि आप यहां ग्लेशियर हाइकिंग, स्कीइंग, वाइकिंग और हॉर्स राइडिंग का भरपूर मजा ले सकते है। और यहा का नजारा भी बहुत खूबसूरत है। अगर आप घूमने का प्लान कर रहे है तो यहा जरूर जाए। 

टोक्यो, जापान

टोक्यो घूमने के लिए बहुत ही अच्छी जगह है। यहा की सुंदरता का कोई जवाब नहीं है अगर आप यहा जाना चाहते है तो जरूर जाए। ये महिलाओं के लिए सुरक्षित भी है यहा महिलाओं के सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए उनके लिए काफी सुरक्षा के साथ क्राइंग रूम भी बनवाया है। जहां महिला दिल  खोल कर रो सकती हैं। घूमने के लिहाज से यहा पर सेंसोजी टेंपल और घिब्ली म्यूज़ियम है जहा संस्कृति की झलक देख सकते है। सेंसोजी पुराना बुद्ध का मंदिर है ये बहुत ही सुंदर है इसे देखने के लिए दूर-दूर से बहुत सारे लोग आते हैं। यहा 34 मीटर लंबी स्काईट्री टावर है। जापान का चैरी ब्लॉसम बहुत ही खास फेस्टिवल है जो अट्रैक्शन का केंद्र है।

टोरंटो, कनाडा

टोरंटो खाने-पीने के लिए बहुत ही फेमस है अगर आप खाने-पीने की शौकीन है तो यहा जरूर जाए। नॉर्थ अमेरिका की सबसे सुरक्षित जगह मे से एक है। यहां आपको दुनियाभर के सभी टाइप के व्यंजन टेस्ट करने को मिलेगे। घूमने के लिए टोरंटो से लगभग 90 मिनट की दूरी पे नियाग्रा फॉल्स है। जिसे देखे बिना न आए ये आपके ट्रिप को यादगार बना देगा। यहा 553.33 मीटर ऊंचा सीएन टावर भी है। जो बेहत ही सुंदर जगह है। 

सियोल, दक्षिण कोरिया

अगर आपको स्पा ट्रीटमेंट करना है तो ते बेस्ट जगह है क्योंकि गर्ल की ट्रिप स्पा किए बिना पूरी नहीं होती है। यहां आपको जिमजिलबैंग में स्पा के साथ सोना बाथ, सिंगिंग रूम, मसाज शॉप और नेल रूम भी हैं। ये दुनिया के सुरक्षित शहर में से एक है। शॉपिंग के लिए म्योंगडॉग बहुत ही अच्छी प्लेस है। यहां आपको कई इंटरनेशनल ब्रांड देखने को मिलेगे। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -