मध्यप्रदेश में करवाना है प्री-वेडिंग शूट तो ये 3 जगह है सबसे बेस्ट

अगर आपकी शादी होने वाली है और आप प्री-वेडिंग शूट करवाने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं MP की उन जगहों के बारे में जहाँ जाकर आप प्री-वेडिंग शूट करवा सकते हैं और वह सभी को पसंद आएँगे।

ओरछा- मध्य प्रदेश में आप अगर ऐसी जगह की तलाश में है जहां नदी, ऐतिहासिक महल, फोर्ट और मंदिर आदि सब कुछ एक ही स्थान पर मिल जाए तो फिर प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए आपको ओरछा जाना चाहिए। जी हाँ क्योंकि यहां आप ओरछा फोर्ट और शीश महल में और आसपास की जगहों पर फोटोशूट करावा सकते हैं। इसी के साथ आप यहाँ प्रसिद्ध बेतवा नदी के किनारे भी फोटोशूट कर सकते हैं। ओरछा वाइल्ड लाइफ सेंचुरी भी प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए एक खूबसूरत जगह हो सकती है।

पचमढ़ी - प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए मध्य प्रदेश में अगर सबसे अधिक कोई हिल स्टेशन मशहूर है तो  वह है पचमढ़ी हिल स्टेशन। यह लगभग हज़ार फीट की ऊंचाई पर मौजूद जगह फोटोशूट के लिए बेस्ट है। पचमढ़ी में मौजूद बी फॉल/ झरने के नीचे आप बेहतरीन तस्वीर ले सकते हैं। आप सभी को बता दें कि यहां मौजूद महादेव हिल्स पर फोटोशूट के लिए सबसे अधिक कपल्स पहुंचते हैं।

ग्वालियर- मध्य प्रदेश राज्य में स्थित ग्वालियर भारत का एक ऐतिहासिक शहर है। जी दरअसल यहां घूमने के लिए हजारों सैलानी पहुचंते हैं। यहाँ कपल्स भी प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए पहुंचते हैं। आप ग्वालियर किला, जय विलास पैलेस और तानसेन का मकबरा जैसी जगहों पर फोटोशूट करवा सकते हैं। ध्यान रहे, ग्वालियर किला और जय विलास पैलेस जैसी जगहों पर फोटोशूट के लिए अनुमति लेनी पड़ती है।

राजस्थान में राखी का तोहफा, रोडवेज बस में ‘फ्री’ यात्रा

केवल रक्षाबंधन पर ही खुलते हैं इस अद्भुत मंदिर के कपाट, जानिए परंपरा

पसंद करते हैं जंगल तो एक बार जरूर जाए सुंदरबन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -