बारिश में घूमने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगहें...

मॉनसून ने दस्तक दे दी है. बारिश की बौछार से मौसम सुहावना होने लगा है और ऐसे में घूमने की बात करें तो यही सबसे अच्छा मौसम है जिसमें आप नेचर का मज़ा ले सकते हैं. इस सुहावने मौसम को आप और भी खूबसूरत और यादगार बना सकते हैं किसी ऐसी जगह पर जाकर जहां इसका मजा दोगुना हो जाए. अगर आप भी मॉनसून में कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो जानिए ऐसी 5 जगहें जहां इस मौसम में आपकी ट्रिप और भी खास हो जाएगी.

मुनार
केरल में बसा मुनार अपने चाय के बगानों और मसालों के लिए फेमस है. यहां 12 हजार हेक्टेयर में फैले चाय के बागान और मनमोहक खूबसूरती आपके मॉनसून को और भी खास बना देगी. बारिश के बीच पहाड़, बादलों का झुंड और झरने ये सब इस जगह की खूबसूरती बढ़ा देते हैं. 

कुर्क
कर्नाटक में बसे कुर्क की प्राकृतिक खूबसूरती देखकर आपको ऐसा लगेगा जैसे आप किसी जन्नत में हैं. यहां के खुशनुमे मौसम के चलते इसे भारत का स्कॉटलैंड कहा जाता है. यहां आपको कई चाय, कॉफी और मसालों के पेड़ देखने मिल जाएंगे. मंडालपत्ती, तिब्बती मठ, कावेरी नदी, इरूपू फॉल, इगुथापा मंदिर, ओमकारेश्वर मंदिर यहां आप इन जगहों पर घूमकर अपना मजा दोगुना कर सकते हैं.

कौसानी
उत्तराखंड में बसा ये छोटा सा गांव अपनी लाजवाब खूबसूरती से आपका दिल जीत लेगा. बारिश के मौसम में इसकी खूबसूरती में चार चांद लग जाती है. इस मौसम में बादल घरों की छत तक आ जाते हैं और ये नजारा देखने लायक होता है. 

फूलों की घाटी
उत्तराखंड में स्थित फूलों की घाटी जो वैली ऑफ फ्लावर्स के नाम से भी फेमस है यहां बारिश के मौसम में नजारा देखने लायक होता है. यहां आपको 400 से भी ज्यादा फूलों की वेराइटी देखने मिलेगी.

पंचगनी
महाराष्ट्र में बसा पंचगनी अपनी खूबसूरत प्राकृतिक नजारों के लिए जाना जाता है. यहां के घरों में आज भी अंग्रेजों के जमाने का आर्किटेक्चर देखने को मिलता है. ये जगह अपने बेहतरीन आर्किटेक्चर के लिए भी फेमस है. आपको फ्रांस के पाइन, बोस्टन के अंगूर, स्कॉटलैंड के प्लम और रत्नागिरि के प्रसिद्ध आम के बगीचे और घने पेड़ देखने मिल जाएंगे.

सनसेट के लिए फेमस हैं ये खास जगह, होता है सुनहरा नज़ारा

मालदीव्स के ये द्वीप आपको यही रहने पर कर देंगे मजबूर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -