फोटोग्राफी के लिए सबसे बेस्ट जगह है यह
फोटोग्राफी के लिए सबसे बेस्ट जगह है यह
Share:

आप कही घूमने जाएं और फोटो ना ले ऐसा तो हो ही नहीं सकता. कई लोग केवल फोटो के लिए ही घूमना पसंद करते है और शानदार फोटो लेते है. फोटोग्राफी के लिए कोई भी पल नहीं छोड़ते. खास जगह और पलों को मेमोरिज में कैद करना सबको पसंद है लेकिन कही घूमने जाने से पहले हर किसी के मन में यह बात आती है कि आखिर जाएँ तो जाएं कहा जहा जाके हम भरपूर एन्जॉय कर सके और शानदार फोटो खीच सके. हम आपको ऐसे कई जगहों के बारे में आज बतायेगे जहा आप शानदार फोटोग्राफी कर पायेगे. आइये जाने इन जगहों के बारे में. 

त्सोमोरिरि लेक लद्दाख 

यह शानदार लेक लद्दाक में स्थित है. क्या आप जानते है यह लेक भारत के सबसे अच्छे लेक में से एक है और हाई ऐल्टिट्यूड लेक में आता है. यहा जाने का सबसे अच्छा मौसम है गर्मी का. 

थार डेजर्ट

थार डेजर्ट, इंडिया और पाकिस्तान के बीच स्थित है. यह बहुत ही खूबसूरत डेजर्ट है. घूमने और फोटो के लिए सबसे अच्छा प्लेस है. यह बहुत ही फेमस टूरिस्ट स्पॉट है. यह डेजर्ट गुजरात, पंजाब और हरियाणा तक फैला हुआ है.

पंबन ब्रीज

पंबन ब्रीज रामेश्वरम की फेमस ब्रीज है. यह ब्रीज आईलैंड को इंडियन मेनलैंड से जोड़ता है. यह ब्रीज बहुत ही खूबसूरत है. फोटो के लिए सबसे बेस्ट जगह है. 

हम्पी

कर्नाटक के उत्तरी भाग में हम्पी स्थित है. यह प्लेस बेंगलुरु से 350 किलोमीटर की दुरी पर स्थित है. हम्पी को यूनेस्को का विश्व विरासत स्थल कहा जाता है जहा हर साल लाखों टूरिस्ट आते है. यह खंड़हरों की सुंदरता के लिए फेमस है. यहां बहुत से प्रचलित मंदिर हैं जैसे कि वीरूपाक्ष मंदिर, विट्ठल मंदिर, अंजनियाद्री मंदिर आदि.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -