फुकेट घूमने जा रहे हैं तो जरूर देखें यह जगहें

फुकेट घूमने जा रहे हैं तो जरूर देखें यह जगहें

थाईलैंड एक बहुत ही खूबसूरत देश है. यहां पर घूमने फिरने के लिए बहुत सारी खूबसूरत जगह मौजूद है, पर आज हम आपको फुकेट के बारे में बताने जा रहे हैं. जो घूमने के लिहाज से बिल्कुल परफेक्ट है. आप यहां पर कम पैसों में शानदार होटल, खूबसूरत बीच और खूबसूरत द्वीपों पर घूमने का मजा ले सकते हैं.

1- अगर आप फुकेट जा रहे हैं तो फी -फी द्वीप घूमना ना भूले. यह द्वीप गो कार्टिंग, बॉलिंग एले, डाइविंग सेल जैसे गेम्स के लिए मशहूर है. इस बीच पर आप 18 होल का एक गोल्फ कोर्स देख सकते हैं. इसके अलावा यहां पर बिग बुद्धा नाम की सोने की बहुत बड़ी मूर्ति भी है. जो इस दीप की खास पहचान है.

2- फुकेट के पंगोट बीच में मौजूद बंगला रोड बहुत ही खूबसूरत जगह है. आप यहां पर रेस्टोरेंट, बार और नाइटक्लब्स में घूमने का मजा ले सकते हैं. इसके अलावा आप यहां पर फुकेट की प्राचीन सभ्यता भी देख सकते हैं.

3- फुकेट में आप नेकश्रेड हिल्स की सैर कर सकते हैं. यहां पर आप बुद्ध की बहुत खूबसूरत और ऊंची प्रतिमा देख सकते हैं. इस पहाड़ की चोटी से आप पूरे फुकेट का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं.

3- फुकेट के बीच थाईलैंड के खूबसूरत बीचो में से एक हैं. आप यहाँ पर कमाला, कलीम, कटान हुई, हंपिंग और नाई हम जैसे बीच पर घूम सकते हैं.

 

क्या आपने देखी है दुनिया की सबसे ऊंची चट्टान

फुर्सत और सुकून के पल बिताने के लिए परफेक्ट हैं भारत के ये खूबसूरत शहर

इस मंदिर में की जाती है मां शक्ति के हार की पूजा