रोड ट्रिप प्लान कर रहे हैं ये जगह होंगी बेस्ट..
रोड ट्रिप प्लान कर रहे हैं ये जगह होंगी बेस्ट..
Share:

कई बार आप रोड ट्रिप प्लान करते होंगे लेकिन आप ये नहीं समझ पाते होंगे कि कहाँ की रोड त्रिपि ज्यादा बेटर होगी. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. अगर आप भी आने वाले मानसून में रोड ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो आइये हम बताते हैं आपको कुछ बेस्ट रोड ट्रिप के बारे में जो आपके लिए  बेस्ट साबित हो सकती है. 

* मुंबई से गोवा 
मुंबई से गोवा का रास्ता सारे जगत में मशहूर है. यहां तो आप काफी आरामदायक तरीके से बाइक या कार चलाते हुए गाने गाते हुए रोड़ ट्रिप का मजा ले सकते हैं. यहां कोई ट्रेफिक की समस्या भी नहीं होती हैं. चारों तरफ हरे भरे घने पेड़ आपके साथ रेस लगाते हैं. गोवा पहुंचने के बाद आप खुले समुद्र, बीच और खूबसूरत चर्च देख सकते हैं. मुंबई से गोवा का रोड़ ट्रिप आपके सफ़र को हमेशा के लिए एक खूबसूरत याद बना देगा.

* दिल्ली से ऋषिकेश 
घुमावदार वादियों और पहाड़ों का मजा लेना है तो दोस्तों के संग हो आए दिल्ली से ऋषिकेश. जी हां, यह भारत का सबसे पसंदीदा रोड़ ट्रिप है. यहां पर आसपास काफी दिलकश नजारे नजर आते हैं. सुहाने सफ़र के बाद आप ऋषिकेश में राफ्टिंग, कैंपिंग, म्यूजिक और एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा सकते हैं. इतना ही नहीं यहां पर आप हजारो फीट ऊपर से बंजी जम्पिंग करके अपना डर भगा सकते हैं. 

* चंडीगढ़ से कसौली 
सुरक्षित रोड़ ट्रिप के लिए चंडीगढ़ से कसौली का सफर सबसे आसान और बजट में है. यहां भी पहाड़ों के बीच में से होता हुआ लंबा सफर आपको बहुत पसंद आएगा. चाहे सर्दी हो या गर्मी, आप किसी भी मौसम में इस रोड़ ट्रिप का मजा लेने के लिए दोस्तों के साथ प्लानिंग बना सकते हैं.

* मनाली से लेह लद्दाख 
चांदी की तरह चमकते हुए बर्फीले सफेद पहाड़ों के बीच में से होकर जब आप गुजरेंगे तो खुद को जन्नत में होने का एहसासा पाएंगे. देश के युवाओं का सबसे फेवरेट रोड़ ट्रिप अगर कोई है तो वो है मनाली से लेह लद्दाख का रोमांचक सफ़र. यहां पर आपको अपने दोस्तों के साथ इतना शानदार अनुभव होगा कि आपका वापस आने का मन ही नहीं करेगा. बुलेट पर सवार होकर गले में डीएसएलआर लटकाए यहां पर रोजाना कई युवा खुद की तलाश में रोड़ ट्रिप का मजा लेते हैं. 

Pre वेडिंग शूट के लिए खास हैं ये जगह

मानसून में राजस्थान भी हो जाता है हरा भरा, देखने के लिए ये चीज़ें हैं खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -