नेचर के नजारों का मजा लेने के लिए बेस्ट है मशोबरा हिल स्टेशन
नेचर के नजारों का मजा लेने के लिए बेस्ट है मशोबरा हिल स्टेशन
Share:
ज्यादातर लोगों को शांत जगहों पर घूमना फिरना पसंद होता है. आज हम आपको एक ऐसे ही हिल स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप शांति और सुकून के साथ अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं. हम बात कर रहे हैं शिमला में मौजूद मशोबरा हिल स्टेशन की….. मशोबरा हिल स्टेशन दुनिया की भीड़ से दूर छुट्टियां बिताने के लिए बिल्कुल सही जगह है. 
 
मशोबरा में आप चारों तरफ चीर पाइन और देवदार के जंगल देख सकते हैं. यह एशिया का सबसे बड़ा वाटरशेड माना जाता है. ऑफबीट डेस्टिनेशन में शामिल मशोबरा हिल स्टेशन छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट है. मशोबरा हिल स्टेशन घूमने के लिए मार्च से लेकर अक्टूबर तक का समय सबसे बेस्ट होता है. इस दौरान यहां का मौसम बहुत ही सुहाना रहता है. जून से अक्टूबर के बीच यहां अच्छी बारिश होती है. आप इस मौसम में यहां पर कई तरह की एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं. 
 
अगर आप स्नोफॉल देखना चाहते हैं तो जनवरी और फरवरी के महीने में मशोबरा जाए. अगर आपको एडवेंचर पसंद है तो आपके लिए मशोबरा बेस्ट प्लेस साबित हो सकता है. आपको यहां घूमने के साथ-साथ एडवेंचर के भी कई ऑप्शन मिल जाएंगे. आप यहां पर ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग, घुड़सवारी, बारमैन बसंतपुर रोड पर बाइकइन जैसे कई सारे एडवेंचर का मजा ले सकते हैं.

पाकिस्तान में बने हैं ये प्राचीन हिंदू मंदिर

राजस्थान में लीजिए मिनी कश्मीर घूमने का मजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -