Happy Mothers Day: माँ को खास महसूस करवाने के लिए साथ देखे यह फ़िल्में
Happy Mothers Day: माँ को खास महसूस करवाने के लिए साथ देखे यह फ़िल्में
Share:

माँ जीवन का सबसे खास तोहफा है और माँ के बिना कुछ नहीं होता। माँ के लिए एक दिन समर्पित किया जाता है और उस दिन को मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है। जी हाँ, इस बार मातृ दिवस 8 मई को मनाया जाने वाला है और अगर आप अपनी माँ को स्पेशल महसूस करवाना चाहते हैं तो आप यह फ़िल्में देख सकते हैं। जी हाँ, अगर मदर्स डे पर आप भी अपनी माँ को स्पेशल महसूस कराना चाहते हैं तो आप इन फिल्मों को देख सकते हैं जो माँ के प्रेम को दिखाने वाली है।

मदर इंडिया- नरगिस दत्त और सुनील दत्त स्टारर​ फिल्म 'मदर इंडिया' जो कि साल 1957 में रिलीज हुई थी और आज भी ये फिल्म सभी की पसंददीदा फिल्मों में से एक है। इसमें माँ कि किरदार को जितना मजबूत दिखाया गया शायद ही किसी और फिल्म में ऐसा देखने को मिला हो। जी हाँ, फिल्म 'मदर इंडिया' की कहानी एक ऐसी माँ की कहानी थी जिसके पति की मौत के बाद वह बड़े संघर्ष के साथ अपने बच्चों को पालती है।

क्या कहना- एक्ट्रेस प्रीति जिंटा की फिल्म 'क्या कहना' उनकी बेहतरीन फिल्मों में से एक थी। जी हाँ और इस फिल्म में प्रीति शादी से पहले ही अपने ब्वॉयफ्रेंड से प्रेग्नेंट हो जाती हैं लेकिन उनका ब्वॉयफ्रेंड उसे अपनाने से इनकार कर देता है। वहीं इसके बाद प्रीति का खुद का परिवार भी उन्हें नहीं स्वीकार करता, लेकिन इन सब के बावजूद प्रीति अपने बच्चे को कोख में रखती है और उसे जन्म देती है।

शक्ति: द पॉवर- इस फिल्म में करिश्मा कपूर ने मुख्य किरदार निभाया था और ​इसकी कहानी ऐसी माँ की है जिसका पति मर जाता है और उसके ससुराल वाले उसके बच्चे को छीनना चाहते थे। जी हाँ और इस फिल्म के एक-एक सीन को देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। नाना पाटेकर और शाहरुख खान ने भी इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी।

इंग्लिश विंग्लिश- साल 2012 में रिलीज हुई दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' को आज भी लोग बेहद पसंद करते हैं। जी दरअसल ये यह फिल्म हर उस भारतीय महिला को समर्पित है जो हर काम में कुशल है लेकिन अंग्रेजी न बोल पाने से पीछे रह जाती है। जी हाँ और इस फिल्म में दिखाया गया है कि महज एक अंग्रेजी न आने के कारण श्रीदेवी को उनके ही घर में हीन भावन से देखा जाता है। वहीं इस फिल्म के माध्यम से श्रीदेवी ने यही बताने की कोशिश की है कि एक महिला अगर ठान ले तो वह परिवार की जिम्मेदारी के साथ वो सब कर कसती है जो वो करना चाहती है।

मॉम- साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म 'मॉम' में श्रीदेवी ने अहम किरदार में नजर आई थीं। जी हाँ और इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीक मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में आर्य नाम की लड़की की जिंदगी तब बदल जाती है जब उसके स्कूल के ही कुछ लड़के दुष्कर्म करते हैं। उसके बाद उसकी सौतेली माँ यानी श्रीदेवी उनको सबक सिखाने के लिए एक जासूस की मदद लेती है।

मातृ दिवस: माँ के लिए सबसे बेस्ट हैं ये 3 गिफ्ट्स, देखते ही हो जाएंगी खुश

'एक माँ है जो मुझसे ख़फ़ा नहीं होती', मातृ दिवस पर माँ को समर्पित हैं ये शायरियां

PM के सामने गीत गा रहे बच्चे के वीडियो से छेड़छाड़ कर बुरे फंसे कुणाल कामरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -