8,000 रुपये से कम कीमत में मिल सकते  है शानदार Smartphones
8,000 रुपये से कम कीमत में मिल सकते है शानदार Smartphones
Share:

जहां एक तरफ रोजाना नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं, तो दूसरी तरफ बजट सेगमेंट के मोबाइल्स की मांग भी तेजी से बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही इस मांग को ध्यान में रखकर अब स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां कम कीमत वाले स्मार्टफोन बाजार में उतार रही हैं। अगर ऐसे में आप भी अपने लिए 8,000 रुपये से कम कीमत वाला स्मार्टफोन खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो हम आपके लिए कुछ खास और चुनिंदा स्मार्टफोन लेकर आए हैं, जिनमें आपको 3 जीबी रैम से लेकर दमदार कैमरा तक का सपोर्ट मिलेगा। तो आइए डालते हैं इन स्मार्टफोन पर एक नजर...

Redmi 8a
अगर आप 8,000 रुपये से कम कीमत वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं, तो आप रेडमी 8ए को चुन सकते है। इस स्मार्टफोन की कीमत 7,499 रुपये है। फीचर्स की बात करें तो Redmi 8A में 6.22 इंच की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 720×1520 पिक्सल है। इसके अलावा फोन की डिस्प्ले में बहुत की कम बेजल मिल रहा है और इसमें नॉच दिया गया है। इस फोन मेंक्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर है। इसके अलावा Redmi 8A में 2/3GB की रैम और 32GB की स्टोरेज मिलेगी। स्टोरेज को मेमोरी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन है। साथ ही रेडमी 8ए में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Realme C3 
रियलमी सी3 स्मार्टफोन को नए साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये है। फीचर्स की बात करें कंपनी ने इस फोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया है, जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89.8 फीसदी है। साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इस फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी70 चिपसेट दी गई है। वहीं, यह फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसके अलावा इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) और 2 मेगापिक्सल का लेंस मौजूद है। साथ ही यूजर्स को इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।

Moto E6S 
मोटोरोला ने इस स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये है। फीचर्स की बात करें मोटो ई6एस एंड्रॉयड पाई 9 और स्टॉक इंटरफेस पर काम करेगा। साथ ही, इस फोन में 6.1 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा, जिसका रिजॉल्यूशन 720X1560 पिक्सल है। इस फोन के डिस्प्ले का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 80 फीसदी है। इसके अलावा इस फोन में डुअल रियर कैमरा मिला है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है। साथ ही इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy M10
सैमसंग ने इस स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये है। फीचर्स की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी एम10 में 6.2 इंच की HD+ इनफिनिटी वी डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा इस फोन में सैमसंग का ऑक्टाकोर एक्सिनॉज 7870 प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा यह फोन 2 जीबी व 3 जीबी रैम वेरियंट और 16 जीबी व 32 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा। स्टोरेज को मेमोरी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। सैमसंग गैलेक्सी एम10 के कैमरे की बात करें तो इस फोन में डुअल रियर कैमरा है जिसमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का और दूसरा 5 मेगापिक्सल का वाइंड एंगल है।

यह टीवी कंपनी लॉकडाउन में भी दे रही है 24 घंटे कस्टमर केयर सेवा

Redmi Note 9 सीरीज हुई लॉन्च, जानें कीमत

TikTok ने बनाया नया रिकॉर्ड, 2 अरब यूजर्स ने किया डाउनलोड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -